Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

अयोध्या से बहराइच पहुंची वैक्सीन, पुलिस तैनात | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) कोरोना से बचाव के लिए जिले में वैक्सीन आ गई है। वैक्सीन को अयोध्या से लाया गया है। वैक्सीन के खेप को कड़ी सु़रक्षा के बीच गुरूवार को लाया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की मौजूदगी में वैक्सीन को लाकर रखा गया। वैक्सीन जिले में आने के बाद सीएमओ ने निरीक्षण कर स्वास्थ्यकर्मियों को दिशा-निर्देश दिया। 

जिले में प्रथम चरण में कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए पूर्वाभ्यास कर लिया गया है। गुरूवार की सुबह वैक्सीन की खेप अयोध्या से बहराइच कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लखनऊ से अयोध्या पहुंची थी। अयोध्या को मुख्यालय बनाया गया है। इसके कारण वहां से गुरूवार सुबह वैक्सीन को जिले में लाया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वीपी वर्मा ने बताया कि वैन दोपहर में अयोध्या के लिए गई है। वैन के साथ पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम की मौजूदगी में वैक्सीन की खेप लाई गई है। उसे भंडार कक्ष में उचित तापमान में रखा गया है। वैक्सीन रखने के लिए विशेष व्यवस्था बनाई गई है। 


कोर्ट मैरिज के दो साल बाद युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत | Bahraich News

बहराइच। जिले के थाना बौंडी क्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक युवक के भाई पंकज सिंह का कहना है कि दो साल पहले उसके भाई ने एक सजातीय लड़की से कोर्ट मैरिज की थी। उसके बाद  गुरुवार को उसके भाई को रास्ते में गिरा कर पहले पीटा गया और उसके बाद जहर पिला दिया गया। घटना की सूचना थाना बौंडी की पुलिस को दी गई।

कांग्रेस का किसान दिवस 15 को, तैयारियां पूरी, प्रदेश अध्यक्ष ने तैयारियों पर की चर्चा

जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी हालात गंभीर देखकर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराने और कार्रवाई करने की बात कही। जहां उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई। मृत युवक के परिजनों के मुताबिक वर्ष 2019 में उनके भाई ने एक सजातीय लड़की के साथ कोर्ट मैरिज कर ली थी। जिसकी जानकारी उन लोगों को एक सप्ताह पहले पता हुई। जिसके बाद लड़के के परिजनों ने लड़की वालों से बातचीत कर इस मामले का निराकरण निकालने का प्रयास किया।

युवक के परिजनों ने बताया कि क्योंकि वह दोनों एक ही जाति के थे तो बिना किसी वाद विवाद के बात बन गई। लेकिन अचानक कल देर शाम जब लड़का अपने काम से निकला था तभी अचानक लड़की के परिजनों ने पहले तो पकड़ के लड़के को मार-पीटा। उसके बाद उसे जहर पिला दिया। जिससे युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृत युवक के परिजनों का कहना है कि लड़की भी गायब कर दी गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए इमरजेंसी वार्ड में तैनात ईएमओ डॉ आरपी सिंह ने बताया कि सस्पेक्टेड प्वाइजनिंग का केस थाना बौंडी क्षेत्र से आया था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि मृत लड़के के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। उसके पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सागौन के पेड़ में फंदा लगाकर युवक ने दी जान | Bahraich News

कैसरगंज, बहराइच। कैसरगंज थाना अंतर्गत ग्राम खनेहटा में एक व्यक्ति ने सागौन के पेड़ में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के मुताबिक गोपाल पुत्र विशाल उम्र लगभग 39 वर्ष कुछ दिनों से दिमागी रूप से परेशान थे। गुरुवार की सुबह उन्होंने घर के नजदीक खेत में लगे सागौन के पेड़ में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी माया देवी ने इसकी सूचना थाना कैसरगंज में दी। एसएचओ संजय कुमार गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव का पंचनामा तैयार कराया तथा उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएचओ संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का सही पता नहीं चल सका है जांच की जा रही है।


शोहदे को पुलिस ने भेजा जेल | Bahraich News

नानपारा, बहराइच। नहर के पास लड़कियों से एक शोहदा अश्लील हरकतें कर रहा था। गस्त में निकले एसआई को इसकी सूचना लोगों ने दी। एसआई ने मौके पर पहुंच शोहदे को रंगे हाथ पकड़ लिया। कोतवाल हर्ष वर्धन सिंह ने बताया कि ग्राम जगन्नाथ पूरे बेचाई निवासी अल्ताफ पुत्र मोबीन 26 वर्ष नहर से गुजर रही युवतियों से अश्लील हरकत व हुए फब्तियां कस रहा था। आसपास के लोगो ने इसकी सूचना गस्त में निकले दरोगा राधेश्याम यादव को दी। जिस पर मय हमराही श्री यादव ने युवक को पकड़ कर कोतवाली ले आये। शोहदे पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उक्त मन बढ़ युवक आए दिन लोगों से मारपीट एवं बाइक से अक्सर छेड़छाड़ किया करता था। काफी दबंग होने की वजह से कोई नहीं बोलता था।इसकी गिरफ्तारी से आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।


सक्रिय चोरों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगाकर की कार्रवाई | Bahraich News

नानपारा, बहराइच। पुलिस ने क्षेत्र में सक्रिय रहकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे चोारों पर शिकंजा कसा है। ऐसे चार लोगों के विरुद्व गैंगस्टर की कार्रवाई की है।

प्रभारी निरीक्षक नानपारा ने बताया कि क्षेत्र में कुछ चोर गिरोह सक्रिय रहकर घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा के ऐसे अपारधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश हैं। पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है। इसी दौरान हाजी सफीक उर्फ हाजी स्टोव वाला गिरोह में सक्रिय सलमान, फैजान, फिरोज, रियाज के बाद गिरोह के तारिक, रशीद,जीसान को इसी वर्ष गैंग्स्टर में निरूद्ध किया। जबकि इरफान व मुजीब शिवपुर रोड के गिरोह में यासीन, प्रवीन के बाद अकबर हकीमंपुरवा गिरोह में सक्रिय इरफान, जैनुल, जाबिर आदि के खिलाफ गैगेस्टर की कार्रवाई की गई है। इस सम्बन्ध में सीओ जंग बहादुर यादव का कहना है कि सर्किल में ऐसे तत्वों के चिन्हांकन में पुलिस टीमें लगी हैं।


दो मेडिकल स्टोरों से लगभग सवा लाख की दवा जब्त | Bahraich News

बहराइच। थाना मोतीपुर क्षेत्र अंतर्गत चैधरी गांव में बुधवार को औषधि विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। इस दौरान दो मेडिकल स्टोर से लगभग सवा लाख की प्रतिबंधित दवाएं जप्त की गई दोनों मेडिकल स्टोर संचालकों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

बुधवार को बहराइच के औषधि निरीक्षक राजू प्रसाद तथा बलरामपुर के औषधि निरीक्षक ओमप्रकाश पुलिस बल के साथ चैधरी गांव स्थित दवा की दुकानों पर छापेमारी के लिए पहुंचे इस दौरान औषधि विभाग की टीम ने गोविंद कुमार तथा विद्या प्रकाश के मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। इस दौरान दो दुकानों से सवा लाख की प्रतिबंधित दवा सीज कर दी। मेडिकल स्टोर संचालकों के विरुद्ध कार्यवाही शुरू कर दी गई है। बहराइच के औषधि निरीक्षक राजू प्रसाद ने बताया कि लगातार सूचनाएं मिल रही है कि नेपाल सीमा पर तथा वन्य क्षेत्रों के आसपास दवा की दुकानों में भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं। इन शिकायतों के आधार पर आकस्मिक छापेमारी की गई। जिसमें दो मेडिकल स्टोर में अनियमितता पाई गई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही विभागीय कार्यवाही कर दुकान संचालकों के विरुद्ध यथोचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अन्य दवा विक्रेताओं को भी चेतावनी दी है कि वह नियमानुसार ही दवाओं की बिक्री करें अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।


जिले के तीन पुलिस उप निरीक्षकों को तबादला | Bahraich News

बहराइच। जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र की ओर से विभिन्न थानों व पुलिस चैकियों में तैनात प्रभारी निरीक्षकों को स्थानांतरित किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ मिश्र की ओर से बुधवार की देर रात जारी आदेश के अनुसार उप निरीक्षक अरविंद शर्मा को पुलिस चैकी जिला अस्पताल बहराइच थाना कोतवाली नगर से थाना कोतवाली मुर्तिहा का वरिष्ठ उप निरीक्षक बनाया गया है। इसी प्रकार स्वाट एसओजी से मोहम्मद कैसर को पुलिस चैकी जरवल कस्बा थाना जरवल रोड का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पुलिस उप निरीक्षक सुरेश चंद पांडे को पुलिस लाइन से जरवल पुलिस चैकी प्रभारी पर किए गए तबादले को निरस्त कर दिया गया है। उन्हें अब विशेष जांच प्रकोष्ठ आयोग सेल में भेजा गया है। इस प्रकार  जिले के तीन पुलिस उप निरीक्षकों को इधर से उधर स्थानांतरित कर जिले की पुलिस व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने का प्रयास किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper