Bahraich News In One Click | सिर्फ एक क्लिक में पढि़ए बहराइच जिले की हर महत्वपूर्ण खबर

Bahraich News

प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड सहित एसपी बांके ने किया बॉर्डर का निरीक्षण | Bahraich News

रुपईडीहा, बहराइच। नेपाल के पिछले राजनैतिक घटना क्रम के बाद बांके पुलिस ने इंडो नेपाल बॉर्डर पर चैकसी बढ़ा दी है। सोमवार की सुबह कस्बे से सटे नेपाली थाना जमुनहा बॉर्डर पर एसपी बांके ओम बहादुर राना खुद आने जाने वालों की जांच करते हुए देखे गए। एसपी ने पत्रकारों से कहा कि शांति, सुरक्षा, तस्करी, मादकपदार्थो पर नियंत्रण सहित अवैध असलहों की तस्करी रोकने हेतु अहर्निश लगा हुआ हूँ।

नेपाल के पिछले राजनैतिक घटना से अवैध असलहों की तस्करी का खतरा बढ़ गया है। इसे रोकने के लिए बॉर्डर पर कड़ाई की गई है। एसपी ने कहा कि बांके जिले की 79 किलोमीटर खुली सीमा है। इसी लिए सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। खुली सीमा का लाभ उठाते हुए अपराधी किसी भी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं। दोनो देशों के सीमाओं पर तैनात सुरक्षाकर्मी मिलकर अपराध रोकने हेतु तत्पर हैं। खुली सीमा पर अवैधानिक कारोबार रोकना वर्तमान समय में चुनौती बन गया है।

अजगर के शिकंजे में फंसी 14 साल की किशोरी | Bahraich News

मिहींपुरवा, (बहराइच)। मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत बहराइच वन प्रभाग के चकिया वन रेंज के जंगल के समीप स्थित ग्राम सोंगवा में मंगलवार की दोपहर एक भारी भरकम अज़गर ने लड़की पर अचानक हमला कर अपने आगोश में ले लेने का प्रयास किया।  

प्राप्त सूचना के अनुसार ग्राम सोंगवा की निवासी 14 वर्षीय आंचल कुमारी पुत्री फेकू लाल मंगलवार सुबह लकड़ी बीनने के लिए जंगल की तरफ गई हुई थी। तभी अचानक एक बड़ा अज़गर जो पहले से घात लगाकर बैठा था ने आँचल को अपने लपेटे में ले लिया। जिससे आँचल जोर जोर से चिल्लाने लगी, चीख पुकार सुनकर आस पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और अज़गर के फंदे में फंसी हुई लड़की को किसी तरह काफी प्रयासों के बाद छुड़ाया। तब तक अज़गर ने कई जगह से लड़की को अपने दांतो से काट कर जख्मी कर दिया था। लड़की को छुड़ाने के उपरांत ग्राम प्रधान माया देवी ने अपनी निजी वाहन से उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर मिहींपुरवा लेकर पहुंची जहाँ डाक्टरों द्वारा उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

पिकअप की टक्‍कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल | Bahraich News

बहराइच। गोंडा बहराइच मार्ग पर कोतवाली देहात क्षेत्र के सैंट नॉरबर्ट स्कूल के सामने एक तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने एक बाइक पर सवार दो लोगों को ठोकर मार दी। इस हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई जबकि दूसरे को हल्की चोटें आई हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टीएन दुबे ने बताया कि मंगलवार 5 जनवरी को दोपहर थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के दो नक्का गोंडा रोड स्थित सेंट नॉरबर्ट स्कूल के सामने गोंडा की ओर जा रहे बाइक सवार को विपरीत दिशा की ओर से आ रही पिकअप ने जोरदार ठोकर मार दी। इस हादसे में थाना रानीपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम निजामपुर निवासी राजेंद्र तिवारी पुत्र सुरेश तिवारी तथा राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए।

Sonbhadra News In One Click | सिर्फ एक क्लिक में पढि़ए सोनभद्र जिले की हर महत्वपूर्ण खबर

हादसे की सूचना तत्काल कोतवाली देहात की पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों घायलों को महाराजा सुहेलदेव मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने राजेंद्र तिवारी को मृत घोषित कर दिया। राजेश को हल्की चोट आने पर प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

पुलिस ने मृतक राजेंद्र तिवारी के शव को सील का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह चैहान ने बताया कि तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर लिया जाएगा। मृतक के परिवारी जनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

मनमाने तरीके से खाता संचालन की खाताधारक ने की शिकायत | Bahraich News

नानपारा, बहराइच। मनमाने तरीके से खाता संचालन की तहसील दिवस मे शिकायत होने पर ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी नानपारा सूरज पटेल ने कार्यवाही के आदेश दिये। थाना खैरीघाट के ग्राम नकहा पो0 बरदहा कला निवासी रामधीरज सिंह पुत्र कप्तान सिंह ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि उसका भारतीय स्टेट बैंक शाखा नानपारा मे खाता संख्या-329***440 है।

रामधीरज सिंह ने अपने खाते पर ग्रीन कार्ड ऋण रू एक लाख 20 हजार कराया था एक लाख रू निकाल कर ट्रैक्टर ले लिया उसके बाद उप्र सरकार ने ग्रीन कार्ड ऋण पर एक लाख रू माफ कर दिया गया जिससे खाते मे एक लाख रू जमा हो गया बैंक टीम ने खाता धारक को बिना बताये 185,000 लिमिट कर दिया और उस खाते से तमाम प्रकार की कटोती की गयी 5597 रू कटने और लिमिट के बारे मे पूछने पर शाखा प्रबन्धक ने बैंक से भगा दिया उसके बाद भी खाता धारक बैंक के चक्कर लगाता रहा किन्तु उसे बैंक में कोई जवाब नही दिया जाता। त्रस्त होकर खाता धारक ने आज तहसील दिवस मे शिकायत की।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक शाखा नानपारा मे इन दिनो खातो से बिना बताये विभिन्न प्रकार की कटौती कर लेने की शिकायत है। प्रबन्धक किसी खाता धारक की समस्या न तो सुनते है और ना ही समाधान करते है पूर्व में भी कई खाता धारक इनकी शिकायत उच्चाधिकारियों से कर चुके है किंतु कोई कार्यवाही न होने से मनबढ़ हो चुके है।

पुराने खाता धारक बताते हैं कि एक बार खाता धारक और बैंक कर्मियो की बैठक होनी चाहिए पूर्व प्रबन्धक पीसी श्रीवास्तव वर्ष मे कई बार बैठक कराते थे जिससे समस्याओ का समाधान हो जाता था। इस सम्बन्ध मे शाखा प्रबन्धक आनन्द कुमार से बात की गयी तो उन्होने कहा कि मुझे राम धीरज सिंह के प्रकरण की कोई जानकारी नही है।

बालू के अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी, ट्रैक्टर-ट्राली सीज | Bahraich News

बहराइच जिले में बालू के अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है 1 दिन पूर्व सोमवार को खैरी घाट थाना क्षेत्र में एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर बालू खनन में लगे अंतर्जनपदीय गिरोह का खुलासा किया था मंगलवार को थाना बॉडी की पुलिस ने जैतापुर गांव के निकट बालू लदी एक और ट्रैक्टर ट्राली सीज कर दी है इस मामले में एक व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

मोंटी के थाना प्रभारी प्रेम प्रकाश पांडे ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र ने शासन के निर्देश के आधार पर बालू के अवैध खनन पर कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिए हैं इस निर्देश के तहत सोमवार की देर रात एक बालू लदी ट्रैक्टर ट्राली के आने की सूचना मिली पुलिस मौके पर पहुंची तो ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया पुलिस ने बालू लदी ट्रैक्टर ट्राली थाने पहुंचाई और उसे सीज कर दिया इस मामले में बॉडी थाना क्षेत्र के विश्वा गांव निवासी ट्रैक्टर मालिक अनिल पुत्र रिकी के विरुद्ध अवैध बालू खनन व मोटर वाहन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper