अब अमेरिका में कोरोना के नए स्ट्रेन ने मचाया हाहाकार, सामने आया पहला मामला

ब्रिटेन में हाहाकार के बाद अब अमेरिका में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ने दस्तक दे दी है। जहां कोलोराडो में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। हालांकि संक्रमित व्यक्ति का कहीं की भी यात्रा का इतिहास नहीं है। मामला सामने आने के बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह जांच कर रहे हैं कि नया वायरस राज्य में कैसे आया। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

एल्बर्ट काउंटी के लोक स्वास्थ्य निदेशक ड्वेन स्मिथ के अनुसार कोलोराडो राज्य में नए वायरस का दूसरा संदिग्ध मामला भी सामने आया है। दोनों सिमला के एल्बर्ट काउंटी कम्युनिटी में काम करते हैं। दोनों में से कोई भी अल्बर्ट काउंटी का रहने वाला नहीं है। इससे यह आशंका है कि वायरस का नया रूप पूरे राज्य में फैल सकता है। राज्य के गवर्नर जैरेड पोलिस ने इसकी पुष्टि की है।

कोलोराडो के डेनवर में 20 वर्षीय एक युवक में वायरस का नया प्रकार मिला है। उसे पृथक-वास में रखा गया है। युवक ने हाल-फिलहाल कहीं यात्रा नहीं की थी। कोलोराडो राज्य की प्रयोगशाला ने वायरस का नया स्वरूप मिलने की पुष्टि की है और रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र को इस बारे में सूचित किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper