प्रधानमंत्री मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दिया भारत आने का न्योता

प्रधानमंत्री मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दिया भारत आने का न्योता

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलकर उनको भारत आने का न्योता दिया। इसके साथ ही दोनों नेताओं ने एक संयुक्त बयान जारी किया।प्रधानमंत्री मोदी ने कमला हैरिस से कहा है कि आपकी विजय यात्रा ऐतिहासिक है। भारत के लोग भी चाहेंगे कि भारत में आपकी इस एतिहासिक विजय यात्रा को सम्मानित करें, आपका स्वागत करें, इसलिए मैं आपको विशेष रूप से भारत आने का निमंत्रण देता हूं।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अमेरिका में स्वागत करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेेन्द्र मोदी जी आपका वाशिंगटन डीसी में स्वागत करना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जब भी हम दोनों देश एक दूसरे के साथ खड़े हुए हैं, दोनों देशों ने खुद को ज्यादा सुरक्षित, मज़बूत और समृद्ध समझा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वागत के लिए कमला हैरिस का आभार व्यक्त किया और कहा कि गर्मजोशी से मेरा और मेरे प्रतिनिधिमंडल के स्वागत के लिए आपका आभारी हूं। कुछ माह पहले टेलीफोन पर आपसे विस्तार से बात करने का मौका मिला था। वो समय था जब भारत कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बहुत पीड़ित था। उस समय आप ने जिस तरह से आत्मीयता से भारत की चिंता की, सहायता के लिए जो कदम बढ़ाए, उसके लिए मैं एक बार फिर आपका आभार व्यक्त करता हूं।

हैरिस ने भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की सराहना करते हुए कहा कि भारत वैक्सीनेशन के लिए दूसरे देशों के लिए महत्वपूर्ण स्त्रोत रहा है और जल्द ही वैक्सीन निर्यात फिर से शुरू करने वाला है। मैं इसका स्वागत करती हूं। वहां हर दिन एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जो बहुत ही प्रभावशाली कदम है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper