अमेठी में भाजपा ने महिलाओं पर लगाया दांव, 36 में से 17 टिकट दिए

अमेठी। लम्बे इन्तज़ार के बाद भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत प्रत्याशियों की सूची बुधवार को जारी हुई है। वार्ड नं तीस में पूर्व मंत्री डॉ अमीता सिंह सहित भाजपा के तीन पुराने कार्यकर्ताओं के दावे के खारिज करते हुए पार्टी नेतृत्व ने राजेश अग्रहरि के नाम पर मुहर लगाई है। वार्ड नं 33 में बीबीएयू में संविदा कर्मी के रूप में काम करने वाले जगन्नाथ पांडेय को भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य उपमा सरोज को वार्ड नं 9बाजार सुकुल से पार्टी का समर्थन दिया गया है।

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में भाजपा ने आधी आबादी पर दांव लगाया है। पार्टी का समर्थन मांग रहे जिले के कई मजबूत नेताओं की दावेदारी को दरकिनार करते हुए पार्टी ने नये लोगों पर भरोसा किया है। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के निकट सहयोगी राजेश अग्रहरि को भाजपा ने वार्ड नं तीस से चुनाव मैदान में उतारा है।36वार्डों में से 17वार्डो में महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया है।

भाजपा ने वार्ड नं एक मुसाफिर खाना से शीतला प्रसाद पासी, वार्ड नं दो से संजय धुरिया, वार्ड नं तीन से जयदेवी पांडेय, वार्ड नं चार से संतोष कुमारी,वार्ड नं पांच से सोनू यज्ञ सोनी और वार्ड न छः से विशाल विक्रम सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वार्ड सात से भवानी प्रसाद निषाद,वार्ड आठ से अनीता शुक्ला, वार्ड नौ से उपमा सरोज, वार्ड दस से धर्मेन्द्र कुमार तिवारी, वार्ड ग्यारह से रजनी त्रिपाठी, वार्ड बारह से आशीष कुमार गुप्ता , वार्ड तेरह से अर्जुन सिंह भदौरिया, वार्ड चौदह से निर्मला के नाम घोषित किए गए हैं। वार्ड नं पन्द्रह से बबिता मिश्रा,सोलह से रामरानी, वार्ड नं सत्रह से जमुना पासी, अठारह से राम कृष्ण भारती को उम्मीदवार बनाया गया है। वार्ड नं 19, से नीलम भारती, वार्ड न‌ बीस से विमला,21 से श्री अरुण सिंह, वार्ड 22से डॉ सुनीता सिंह, वार्ड। जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में भाजपा ने महिलाओं पर लगाया दांव,36मे से 17टिकट दिए। कई दिग्गजों की दावेदारी खारिज, दलितों में पासी समाज सबसे अधिक भरोसा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper