अमेठी: प्रधान से अनबन के चलते नहीं मिला PM आवास, कच्‍चे मकान की दीवार गिरने से 1 बच्‍ची की मौत

अमेठी। केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी के लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना का सच सामने आया है। प्रधान से अनबन के चलते कच्चे मकान में रहने को मजबूर एक बुजुर्ग की दो पोतियां दीवार के मलबे में दब गईं। जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता, तब तक एक बच्‍ची की मौत हो गई। दूसरी बच्‍ची घायल है जिसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने परिवार को मदद का आश्‍वासन दिया है।

मलबे में दब गईं बच्चियां

यह मामला थाना मोहनगंज के गांव उत्तरपारा है। गांव निवासी देवीदीन की दो पोतियां सीता (4) और सुमन (8) शुक्रवार को घर में चूल्‍हा जलाने के लिए लकड़ी इकट्ठा कर रही थीं। अचानक घर की कच्ची दीवार भर-भरा कर उनके ऊपर गिर पड़ी। आनन-फानन परिवार के लोग और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। मलबा हटाकर जब तक दोनों को बाहर निकाला जाता, तब तक सीता ने दम तोड़ दिया था। वहीं, घायल सुमन को परिजन इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए।

मकान नहीं मिला, राशन भी नहीं मिलता

पीड़ित देवीदीन ने बताया कि हमारी गांव के प्रधान से बनती नहीं है। इसलिए पीएम आवास योजना के तहत उनका मकान नहीं पास हुआ, राशन आदि भी कुछ नहीं मिलता। पंद्रह बीघा जमीन है और सात पोती और दो नाती हैं। खाने वाले अधिक हैं और खेती में ज्यादा मिलता नहीं। वहीं, मौके पर पहुंचे लेखपाल, तहसीलदार और पुलिस के अधिकारियों ने परिवार को मदद का आश्‍वासन दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper