केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को अमित शाह ने तलब किया

प्रमुख संवाददाता, लखनऊ। लखीमपुर प्रकरण के मद्देनजर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक, अजय मिश्रा यहां एक पेन ड्राइव में घटना संबधित कई वीडियो लेकर पहुंचे हैं। असल में अजय मिश्राा का घटना के बाद से ही यह दावा है कि मुख्य आरोपी बने उनने पुत्र आशीष मिश्रा की इस मामले में कोई भूमिका नहीं है। उनका तर्क है कि आशीष घटना के वक्त वहां था ही नहीं।

हालांकि बाद में एक के बाद एक मीडिया में जिस तरह लखीमपुर घटना के वीडियोज जारी हुए, यह तस्वीर स्पष्ट होने लगी कि, आशीष की भूमिका संदिग्ध है। ऐसे में विपक्षी दलों ही नहीं किसान यूनियन और भुक्तभोगी किसानों के परिजनों ने भी सेंट्रल मिनिस्टर के पुत्र को तुरंत अरेस्ट करने की आवाज बुलंद करनी शुरु कर दी।

इस बीच पूरे देश से उठती आवाज को भारत सरकार के हाईकमान ने भी सुना और आशीष मिश्रा के पिता जो कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जैसी अहम पोजीशन पर हंै, ततकाल अपनी सफाई देने के लिए तलब कर लिया।

संभव है कि, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद पीएम मोदी से भी मिलकर स्पष्टीकरण देंगे। सूत्रों का तो यह भी कहना है कि इस मामले सफाई सुनने के बाद अजय मिश्रा का त्यागपत्र भी लिया जा सकता है। बहरहाल टेनी को सरकार और संगठन के बड़े लोगों से मुलाकात करनी है। इधर लखीमपुर घटना के मुख्य आरोपी अगर सरेडर नहीं करते तो उन्हे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper