दिल्ली ब्लास्ट के बाद टाला गया गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा, भेजे जा सकते हैं दूसरे नेता

कोलकाता दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाके के बाद सुरक्षा की दृष्टि से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द कर दिया गया है। प्रदेश भाजपा के एक शीर्ष नेता ने शनिवार को बताया कि सुरक्षा के लिहाज से यह निर्णय लिया गया है।

अमित शाह

एक समाचार एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इजरायल भारत का मित्र राष्ट्र है और गृह मंत्री होने के नाते दिल्ली में हुए धमाके की जांच निगरानी और इसके पीछे की सभी साजिशों को उजागर करने की जिम्मेदारी गृह मंत्री अमित शाह की ही है। दूतावास के पास ब्लास्ट के बाद इजरायल की इंटेलिजेंस एजेंसी मोसाद के तेजतर्रार जासूस भी दिल्ली पहुंचे हैं। ऐसे में अगर अमित शाह चुनावी तैयारी के लिए बंगाल आते तो इसका गलत राजनीतिक संकेत जाता। इसलिए उनका दौरा रद्द करना पड़ा है। उनका बंगाल दौरा काफी महत्वपूर्ण था।

देश में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 13,083 नए मामले, 137 लोगों की मौत

शाह के दौरे के बाद बदलने वाला था राजनीतिक समीकरण

गृह मंत्री अमित शाह के आने से बंगाल में राजनीतिक समीकरण बदलने वाला था। ममता बनर्जी की पार्टी के कई नेता बगावती तेवर अख्तियार किए हुए हैं। मंत्री राजीव बनर्जी ने एक दिन पहले ही विधायक पद और तृणमूल की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है तथा उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज थी।

वहीं इसके अलावा बाली से विधायक वैशाली डालमिया भी भाजपा का दामन थामने वाली थीं। कई अन्य मंत्रियों के भी पार्टी में शामिल होने के दावे भाजपा की ओर से किए जा रहे थे। इससे राज्य में ममता बनर्जी बेहद कमजोर होती और भारतीय जनता पार्टी सांगठनिक तौर पर और अधिक मजबूत बनतीं। अब अमित शाह का दौरा टल जाने के बाद प्रदेश भाजपा ने उनकी जगह किसी दूसरे शीर्ष नेता को लाने की तैयारी की है।

समाचार एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अथवा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा प्रस्तावित करने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि यह कब किया जाएगा, इस बारे में फिलहाल समय तय नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper