अनिल देशमुख ने बांबे हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी परमबीर सिंह की ओर से राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए आरोपों की सीबीआई जांच के बांबे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

अनिल देशमुख की याचिका में कहा गया है कि कोर्ट ने इस मामले में बिना उनका पक्ष सुने सीबीआई जांच का आदेश दे दिया। ये दर्शाता है कि कोर्ट को जांच के लिए राज्य मशीनरी पर भरोसा नहीं है। कोर्ट ने एक ऐसी कथित स्वतंत्र जांच एंजेसी पर भरोसा किया, जिसकी विश्वनीयता ख़ुद सवालों के घेरे में रही है।

उधर, अनिल देशमुख के खिलाफ जांच के लिए बांबे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने वकील जयश्री पाटिल ने भी सुप्रीम कोर्ट में केविएट याचिका दायर की है। जयश्री पाटिल ने केविएट दाखिल कर कहा है कि अगर महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हैं तो उस पर कोई एकतरफा आदेश जारी न किया जाए। मामले में उन्हें भी सुना जाए।

उल्लेखनीय है कि बांबे हाईकोर्ट ने अनिल देशमुख के खिलाफ महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी परमबीर सिंह के आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश दिया। इस आदेश के बाद अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया ।

Related Articles

Back to top button
E-Paper