कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, ज्योतिरादित्य के बाद अब ये नेता भी भाजपा में होगा शामिल

भोपाल/दिल्ली। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। कांग्रेस की पिछड़ा वर्ग इकाई के प्रदेश महासचिव राजेंद्र गुर्जर ने दिल्ली में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के बाद अपने पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया।

कंग्रेस के पिछड़ा वर्ग के प्रदेश महासचिव और भिंड जिला इकाई के उपाध्यक्ष राजेंद्र गुर्जर ने प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ को लिखे इस्तीफा में कहा है, राज्य के उप-चुनाव में टिकट वितरण में कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग एवं गुर्जर समाज की उपेक्षा की है। इस वर्ग के लेगों में रोष और असंतोष है। इसको देखते हुए दोनों पदें से इस्तीफा देता हूं।

बताया गया है कि गुर्जर ने दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के पूर्व समन्वयक मनीष राजपूत के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और भाजपा में शामिल होने का भी ऐलान किया।

गुर्जर भिंड के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट के बड़े दावेदार थे। उन्हेंने वर्ष 2018 में फूल सिंह बरैया की पार्टी से विधानसभा का चुनाव लड़ा था और 20 हजार से ज्यादा वोट पाए थे। उसके बाद लोकसभा चुनाव के दौरान सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस का दामन थामा था और अब वे सिंधिया की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper