रात में लगाएं ये फेस पैक और पाए निखरी त्वचा, इस तरह करें तैयार

बढ़ते प्रदूषण की वजह से त्वचा पर कई समस्याएं जैसे अत्याधिक पसीना, खराब खानपान और शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने लगती हैं। लोगों को त्वचा संबंधी कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं। स्किन प्रॉब्लम्स की वजह से पिम्पल्स, दाग-धब्बे, झुर्रियां और झाइयां आम हो चुकी हैं। इसके कारण चेहरा बेरंग लगने लगता है। हालांकि स्किन केयर एक्सपर्ट्स की मानें तो त्वचा की देखभाल के जरिए त्वचा संबंधी इन समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। रात के समय घर पर बने कुछ फेस पैक लगाने से अपनी खूबसूरत और निखरी त्वचा वापस पाई जा सकती है।

रजनीकांत को अस्पताल से दी गई छुट्टी, कहा, ”मुझे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और मैं ठीक हूं”

टमाटर और नींबू का मास्क: इस फेस मास्क को बनाने के लिए टमाटर को पीस लें और इसमें दो चम्मच नींबू का रस मिला लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट तक सुखाने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। नींबू टैनिंग को दूर स्किन को निखारता है। अच्छा रिजल्ट पाने के लिए आप हफ्ते में तीन बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एलोवेरा और ग्लिसरीन: इस फेस मास्क को बनाने के लिए एलोवेरा जेल में ग्लिसरीन मिला लें। फिर इसको अपने चेहरे पर लगाएं। अब 20 मिनट तक सुखाने के बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। एलोवेरा में मौजूद एलोइन तत्व नॉनटॉक्सिक हाइपरपिग्मेंटेशन को दूर करने में मदद करता है, जिससे त्वचा निखरती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper