39 साल के होने वाले हैं अर्जुन बिजलानी , मनाएंगे अपना जन्मदिन

टेलीविजन की दुनिया के मशहूर अभिनेता व एंकर अर्जुन बिजलानी 39 साल के हो गए हैं। 31 अक्टूबर, 1982 को महाराष्ट्र के सिंधी परिवार में जन्में अर्जुन बिजलानी बचपन से ही अभिनेता बनाना चाहते थे। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल और उच्च शिक्षा माहिम और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पूरी की है।

अर्जुन को साल 2004 में बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कार्तिका में अभिनय करने का मौका मिला। इसके बाद वह टेलीविजन जगत के कई धारावाहिकों में नजर आए। साल 2006 में उन्हें सब टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में अभिनय करने का मौका मिला जो काफी लोकप्रिय हुआ। साल 2008 में स्टार वन पर प्रसारित होने वाले रोमांटिक ड्रामा धारावाहिक ‘मिले जब हम तुम’ में उनके द्वारा निभाए गए मयंक शर्मा के किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद अर्जुन कई धारावाहिकों और रियलिटी शो में नजर आए जिसमें नागिन, मोहे रंग दे, रिमिक्स, कार्तिका, बॉक्स क्रिकेट लीग, मिले जब हम तुम, यह है आशिकी, परदेस में मिला कोई अपना, रोड डायरिस, तेरी मेरी लव स्टोरी, काली-एक पुर्नावतार, जो बीवी से करे प्यार और परदेस में है मेरा दिल आदि शामिल हैं।

साल 2012 में अर्जुन ने बड़े पर्दे का रुख किया और कुछ शार्ट फिल्मों में अभिनय करते नजर आए। 2016 में अर्जुन बिजलानी ने फिल्म ‘डायरेक्ट इश्क’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम कबीर बाजपाई था। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। इसके बाद अर्जुन ने फिर से छोटे पर्दे पर वापसी की। धारावाहिक और फिल्मों के अलावा अर्जुन वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं।

Aryan Khan Drugs Case : 28 दिन बाद मिली आर्यन को ‘आज़ादी’, फैन्स में ख़ुशी की लहर

अर्जुन बिजलानी की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 20 मई 2013 को गर्लफ्रेंड नेहा स्वामी से शादी की। साल 2015 में उनके बेटे अयान का जन्म हुआ। अर्जुन अभिनय जगत में अब भी सक्रिय हैं। इसके साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper