पटियाला मेडिकल कॉलेज के करीब 1़00 डॉक्टर और छात्र कोरोना संक्रमित पाये गये

पंजाब में यहां स्थित रजिंदरा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोरोना बिस्फोट हुआ है तथा इसके लगभग 100 डॉक्टर और एमबीबीएस विधार्थी संक्रमित पाये गये हैं।

सूत्रों के अनुसार संक्रमितों में लगभग 60 डॉक्टर और 40 एमबीबीएस विद्यार्थी शामिल हैं। इतनी बड़ी संख्या में एमबीबीएस विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित होने से छात्रावास को खाली करा लिया गया है। मेडीकल कॉलेज एवं अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल है। इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टरों और विद्यार्थियों के कोरोन संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा सकती है। अन्य डॉक्टर और विद्यार्थी भी अब संक्रमण के संदेह के घेरे में आ गये हैं। संक्रमित डॉक्टरों और विद्यार्थियों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने स्थिति पर चर्चा के लिये आपात बैठक बुला ली है तथा इसमें स्कूल कॉलेज बंद करने समेत अनेक अहम फैसले लिये जा सकते हैं।

राज्य के चिकित्सा एवं अनुसंधान मंत्री राज कुमार वेरका ने भी पुष्टि करते हुये बताया कि मैडीकल कॉलेज के 100 से ज्यादा डॉक्टर और एमबीबीएस विद्यार्थी कोविड संक्रमित पाये गये हैं। विद्यार्थियों को तत्काल अपना छात्रावास खारी करने को कहा गया है।

वहीं पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गत 24 घंटों में राज्य में कोरोनो के 419 नये मामले आये हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले पटियाला और पठानकोट से आ रहे हैं। पठानकोट में चौथी कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल तथा आंगनवाड़ी केंद्र बंद कर दिये गये हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के मद्देनजर 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण गति तेज कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper