‘राम मंदिर’ में दीपावली मनाएंगे अरविन्द केजरीवाल, करेंगे पूजन-अर्चन के साथ पर्व का शुभारंभ

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल यहां त्यागराज स्टेडियम में राम मंदिर की तर्ज पर बनाये गये राम मंदिर के प्रारूप में दिवाली के दिन शाम सात बजे पूजा करेंगें जिसमें उनके कैबिनेट के सभी मंत्री भी शामिल होंगे।

अरविन्द केजरीवाल

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव के मद्देनजर श्री केजरीवाल इन दिनों एक तरफ जहां अयोध्या में रामलला के दर्शन और सरयू नदी आरती में शामलि हुए वहीं अब दिल्ली में राम मंदिर के प्रारूप में पूजा करने की तैयारी की जा रही है। यहां के त्यागराज स्टेडियम में भव्य राम मंदिर का प्रारूप तैयार किया गया है।

उन्होंने हाल ही में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा में अब अयोध्या को भी शामिल करने की घोषणा की है। इसके तहत अब दिल्ली के बुजुर्ग फ्री में अन्य तीर्थ स्थानों की तरह अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन करेंगे।

श्री केजरीवाल ने कहा कि हाल ही में  हम कोरोना से निपटने में इसलिए सफल नहीं हुए कि दिल्ली सरकार ने काम किया, बल्कि इसलिए सफल हुए क्योंकि दो करोड़ लोगों ने मिल कर परिवार की तरह काम किया। मुझे इस बात की खुशी है कि अब दिल्ली के दो करोड़ लोग एक परिवार की तरह बनते जा रहे हैं। दिवाली के दिन शाम सात बजे मैं अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ दिवाली का पूजन करूंगा। उसका लाइव टेलिकास्ट होगा। मेरा सभी दिल्लवासियों से निवेदन है कि हमारे साथ-साथ आप भी अपने घरों के अंदर पूजन करना। आप लोग अपने घर में टेलीविजन के सामने बैठ कर हमारे साथ पूजन करेंगे। दिल्ली के दो करोड़ लोग एक साथ मिल कर जब पूजन कर रहे होंगे, पूरे दिल्ली के अंदर कंपन कैसी होगी, आप इसकी कल्पना करके देखिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गोवा की यात्रा के दौरान कल कहा कि गोवा में हमारी सरकार बनेगी, तो हम गोवा के लोगों को निशुल्क  अयोध्या की यात्रा कराएंगे। अयोध्या ले जाकर प्रभु श्रीराम के दर्शन करवाएंगे। हमारे जो क्रिश्चियन भाई-बहन हैं, उनको हम वेलंकन्नी की फ्री यात्रा करवाएंगे। जो हमारे मुस्लिम भाई बहन हैं, उनको हम अजमेर शरीफ की यात्रा करवाएंगे। गोवा में अनेक  ऐसे लोग हैं, जिनको शिरडी में श्रद्धा है, उनको हम शिरडी की यात्रा कराएंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper