प्रयागराज: राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की उपाध्यक्ष निर्वाचित हुईं डॉ. रमा सिंह

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के त्रिवर्षीय निर्वाचन में आर्य कन्या पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज की प्राचार्य डॉ0 रमा सिंह उपाध्यक्ष(उच्च शिक्षा संवर्ग)चुनी गईं। इसके अलावा ईश्वर शरण इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ऋषि देव त्रिपाठी दुबारा प्रदेश महामंत्री पद पर काबिज होने में सफल रहे, वहीं बेसिक संवर्ग में जिलाध्यक्ष पद पर रहे कामता नाथ को प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद आज सूची जारी हो गई। सूची में प्रयागराज को मिले महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व के लिए महासंघ जिला इकाई द्वारा प्रसन्नता व्यक्त किया गया और केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया गया।

इस उपलक्ष में जिलाध्यक्ष (उच्च शिक्षा संवर्ग) डॉ0 मणि शंकर द्विवेदी की अध्यक्षता में जार्जटाउन संघ कार्यालय पर बैठक आयोजित हुई। डॉ0 द्विवेदी ने कहा कि कोविद-19के भयावह दौर में शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों एवं सदस्य शिक्षकों की भूमिका निर्णायक रही है। नौजवानों और आम जनजीवन में जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके महासंघ ने अपनी सामाजिक उपादेयता सिद्ध की है।केन्द्रीय नेतृत्व ने तीन शिक्षकों को प्रदेश कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण स्थान देकर प्रयागराज के शिक्षकों का मान बढ़ाया है।

अन्य वक्तागणों ने भी ऋषि देव त्रिपाठी, डॉ0 रमा सिंह व कामतानाथ को प्रदेश में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर डॉ0गिरीश चन्द्र द्विवेदी, डॉ0अम्बिका पाण्डेय, डॉ0अशोक कुमार पांडेय, प्रो0जहाँआरा, डॉ0 मधुकराचार्य त्रिपाठी, डॉ0 विमला मिश्रा, डॉ0 प्रत्यूष पाण्डेय, डॉ0वीरेंद्र मणि त्रिपाठी, डॉ0 शिव शंकर श्रीवास्तव, सुरेश त्रिपाठी, राम आसरे सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

Related Articles

Back to top button
E-Paper