असम विधानसभा चुनाव : राइजर दल ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

गुवाहाटी। असम विधानसभा चुनावों से ठीक पूर्व नवगठित पार्टी राइजर दल ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है।

असम

 आज जारी सूची में तीनों चरणों के चुनाव के लिए कुल 09 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। प्रकाशित सूची में पहले चरण के लिए दो उम्मीदवार, तीसरे चरण के लिए एक उम्मीदवार तथा तीसरे चरण के लिए कुल छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

पहले चरण के चुनाव के लिए चाबुआ विधानसभा के लिए पूर्व में घोषित उम्मीदवार द्विपनज्योति फूकन के नाम को रद्द करते हुए नये उम्मीदवार भवेन बरुवा के नाम की घोषणा की है।

प्रकाशित सूची में पहले चरण के चुनाव के लिए लाहोवाल से दिव्यज्योति दत्त तथा देरगांव से प्रवीण दास को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए कलाईगांव से पंकज सैकिया को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

तीसरे चरण के चुनाव के लिए राइजर दल की केंद्रीय कमेटी ने दो उपाध्यक्ष रासेल हुसैन को बरक्षेत्री और कमल मेधी को भवानीपुर विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है। वहीं गुवाहाटी पूर्व से दिवस फूकन, जनिया से आक्षाफुल इस्लाम, ग्वालपारा पूर्व से अमिनुल हक और चापागुरी से सुजन दास को उम्मीदवार घोषित किया गया है। इस तरह पूर्व में घोषित 18 उम्मीदवारों के साथ ही 09 और विधानसभा क्षेत्रों से राइजल दल चुनाव लड़ रही है। पहले माना जा रहा था कि पार्टी सिर्फ 18 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी, लेकिन अब बदली हुई परिस्थिति में 27 सीटों पर राइजर दल ने अपने उम्मीदवार को उतारा है।

उल्लेखनीय है कि कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) नेतृत्वाधीन अखिल गोगोई के नेतृत्व में राइजर दल का गठन किया गया है। राइजर दल एक और नव गठित पार्टी असम जातीय परिषद (एजेपी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। 126 सदस्यीय असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों 27 मार्च, 01 अप्रैल और 06 अप्रैल को मतदान होगा। 02 मई को मतों की गिनती होगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper