Assam News : आईएसआई-अलकायदा रच रहे थे आतंकी षड्यंत्र, खुफ़िया जानकारी के बाद हाई अलर्ट

गुवाहाटी। असम में आतंकवादी हमले की आशंका को देखते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया है। असम पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) और अल-कायदा द्वारा असम सहित देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी हमले किए जाने की साजिश रची जा रही है। इस खुफिया इनपुट के आधार पर राज्य में आतंकवादी हमले का हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हाई अलर्ट

भीड़ भरी जगहों को बनाया जा सकता है निशाना

असम पुलिस द्वारा जारी किए गए इस अलर्ट में कहा गया है कि आईएसआई की योजना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कैडरों, सैन्य ठिकानों, धार्मिक स्थलों और भीड़ वाले स्थान को निशाना बनाने की है। पुलिस की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया,“ सहयोगी एजेंसी से मिली खुफिया जानकारी से पता चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई संघ के कैडरों, सैन्य ठिकानों और भारत के कई अन्य जगहों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं और इसके अलावा, आतंकवादी संगठन द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर बम या आईईडी से धमाका किए जाने की भी बात कही गई है।”

इस्लामिक कोऑपरेशन के ट्वीट का दिया हवाला

इस सर्कुलर में इस्लामिक कोऑपरेशन के एक ट्वीट का हवाला दिया गया है, जिसमें असम के ढालपुर में पुलिस द्वारा चलाए गए अतिक्रमण अभियान में मुसलमान समुदाय के लोगों की हुई मौत की निंदा की गई है। सर्कुलर में अलकायदा की ओर से जारी एक वीडियो संदेश का भी जिक्र किया गया है, जिसमें असम में जिहाद की बात कही गई है। अलकायदा के आधिकारिक मीडिया विंग अस साहब ने भारत में कथित तौर पर मुसलमानों के उत्पीड़न से संबंधित कुछ वीडियो साझा किए हैं। इनमें से कुछ वीडियो असम के भी हैं। इसी के साथ संगठन ने चुप न बैठने और असम और कश्मीर में जिहाद करने की बात कही है।

Shahjahanpur News: कोर्ट के अंदर घुसकर वकील को मारी गोली, शूटर हुआ फरार

उठाये कड़े कदम

असम में आतंकवाद संबंधी किसी भी प्रकार की गतिविधि पर नकेल कसने के लिए पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों और विभाग को आवश्यक कदम उठाने और सुरक्षा उपाय अपनाने की सलाह दी गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper