338 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, रवींद्र जडेजा ने झटके 4 विकेट

रविंद्र जडेजा

सिडनी: भारतीय गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया 338 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ ही भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने दो-दो  विकेट हासिल किए।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर 1 बना न्यूजीलैंड, इस नंबर पर भारत

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 338 रनों पर ऑलआउट हो गई है। भारतीय गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए। इसके साथ जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट झटक लिए, और मोहम्मद सिराज को एक  विकेट मिला।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए।

तेज भारतीय गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को धूल चटा दी। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 338 रनों पर ऑलआउट हो गई।

पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के बाद अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 338 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन 131 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लाबुशाने ने 91 और विल पुकोवस्की ने 62 रन बनाए।
इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत विल पुकोवस्की और डेविड वार्नर ने की। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 6 रनों के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया। सिराज की गेंद पर वॉर्नर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। वॉर्नर 5 रन बनाकर आउट हुए। 
35वें ओवर में 106 के कुल स्कोर पर नवदीप सैनी ने विल पुकोवस्की को एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। पुकोवस्की ने 62 रन बनाए। इसके बाद लाबुशाने और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। 206 के कुल स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने 91 रन बनाकर खेल रहे लाबुशाने को कप्तान अजिंक्या रहाणे के हाथों कैच करवाकर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। 
इसके बाद स्मिथ ने चौके के साथ श्रृंखला में पहला और टेस्ट करियर का 30वां अर्धशतक पूरा किया। 116 गेंद पर 7 चौके की मदद से वह अपनी अर्धशतक तक पहुंचे। मैथ्यू वेड ने आक्रामक तेवर दिखाए लेकिन 16 गेंद पर 13 रन बनाकर वह जड़ेजा की गेंद पर जसप्रीत बुमराह को कैच दे बैठे। इसके बाद 249 के कुल स्कोर पर बुमराह ने कैमरन ग्रीन (00) को एलबीडब्ल्यू कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। 
 इसके बाद कप्तान टिम पेन को बुमराह ने बोल्ड कर वापस भेजा। पैट कमिंस को जडेजा ने शून्य पर बोल्ड कर दिया जबकि मिशेल स्टार्क को 24 रन पर नवदीप सैनी ने शुभमन गिल के हाथों कैच करवाया। नाथन ल्योन को आउट कर जड़ेजा ने भारत को 9वीं सफलता दिलाई। आखिरी सफलता रन आउट के तौर पर भारत को मिली जब रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को 131 रन के स्कोर पर चलता किया।
भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार, जसप्रीत बुमराह व नवदीप सैनी ने दो-दो व मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper