Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

सपाइयों ने किया सद्बुद्धि हवन यज्ञ | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। जिले में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों ने सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह यज्ञ प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, कृषि मंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की सद्बुद्धि के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार से हम लोग यह मांग करते हैं कि तीनों काले कानूनों को वापस लेकर किसानों का अपमान करना बंद किया जाए।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सपा नेता नंदेश्वर नंद यादव ने कहा की. आज हम लोगों ने देश के प्रधानमंत्री गृहमंत्री कृषि मंत्री उत्तर प्रदेश के तानाशाह मुख्यमंत्री की सद्बुद्धि के लिए हवन किया है। उन्होंने कहा कि भगवान से यह प्रार्थना किया है कि उन्हें सद्बुद्धि प्रदान करें। और जो तीनो काले कानून है जिनके खिलाफ किसान संघर्ष कर रहे है। यह तीनों काले कानून को वापस ले और साथ ही  किसानों का अपमान करना बंद करें। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

गोलवा घाट पुल के पास मिला अज्ञात युवक का शव | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) नगर के कोतवाली देहात क्षेत्र के गोलवाघाट के पास शुक्रवार को एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। युवक की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं फिलहाल अभी तक शव की पहचान नहीं हो पाई है। शव का बारीकी से निरीक्षण किए जाने के बाद यह पता चला कि उसके गले पर गहरी चोट के निशान हैं। आशंका है कि युवक की हत्या कर शव को फेंका गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी नगर त्रयम्बक नाथ दुबे ने बताया कि कोतवाली देहात के गोलवाघाट पुल के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने की सूचना पर कोतवाली देहात की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही के बाद शव की पहचान के लिए मर्चरी में रखवा दिया गया है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। साथ ही युवक की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। आसपास के थानों के प्रभारी थानाध्यक्षों को भी मृतक युवक की हुलिया की जानकारी भेजी गई है। जिससे कि उसकी पहचान जल्द हो सके।

कड़ाके की ठंड नही जले अलाव | Bahraich News

बाबागंज, बहराइच (Bahraich News) इंडोनेपाल बॉर्डर पर स्थित विकास खण्ड नवाबगंज क्षेत्र में अभी तक प्रशासन की तरफ से अलाव जलाने की व्यवस्था नही की गयी है। जबकि इस समय सबसे ज्यादा कड़ाके की ठंड हो रही है। दैनिक मजदूर से लेकर राहगीरों, रिक्शाचालक, बस यात्री आदि बाजार में समान खरीदने वाले ग्राहक सभी ठिठुरते देखे जा रहे है। वही दूसरी ओर लोग घरों में दुबके हुए दिखाई दिए। तेज पछुआ हवा व शीतलहरी का प्रकोप पूरे दिन बना रहा। परंतु एक बड़ा सवाल सरकारी आलाव अभी तक क्यो नही जलाया गया।

जहाँ एक ओर सरकार कड़ाके की ठंड से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन बजट कोष से तहसील प्रशासन द्वारा गांव-गांव व शहरी क्षेत्रो में आलाव जलवाने का सख्त आदेश दिया गया है। वही दूसरी ओर यह जमीनी स्तर पर दावा हवा हवाई साबित होता दिखाई पड़ा। ब्लाक नवाबगंज में कस्बा बाबागंज, जमोग ,चर्दा नवाबगंज, रुपईडीहा लगायत सैकड़ो गांव आते है। कही भी अलाव जलता नही दिखा।

दिल्ली में 9वीं व 11वीं के छात्रों के लिए 5 फरवरी से खुलेंगे स्कूल : मनीष सिसोदिया

बाजार में कई जगहों पर लोग निजी टैर, कही पेटी तो कही पोलोथिन जलाते हुए दिखे। मनोज गुप्ता, महेंद्र शर्मा, विनोद गुप्ता, रईस अहमद लगायत दर्जनों स्थानीय लोगो ने प्रशासन से अलाव जलवाने की मांग की है। इस सम्बंद में लेखपाल लल्लूराम गौतम से दुरभाष पर जानकारी लेने की कोशिस की तो उनके द्वारा संतोषजनक उत्तर नही मिला।

दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ सड़क पर उतरा एबीवीपी | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) शहर में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ विरोध मार्च निकालकर आक्रोश व्यक्त किया। इस मौके पर वक्ताओं ने घटना की कड़ी निंदा भी की। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर कुछ तथाकथित किसानों ने दिल्ली में राष्ट्रीय चिन्ह का अपमान किया है। उनके ऊपर एनएसए की कार्रवाई की जाए और नामजद दोषियों को सजा होनी चाहिए।

इस संबंध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता रजत सिंह रैकवार ने कहा कि 26 जनवरी के पावन पर्व पर कुछ तथाकथित किसान आंदोलनकारियों ने जिस तरह से रास्ट्रीय प्रतीकों का अपमान किया.और जिस प्रकार पुलिस प्रसाशन व जवानों पर हमला हुआ किया है। वह निंदनीय कृत्य है। विद्यार्थी परिषद ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से सौपा। उन्होंने कहा कि जितने भी इस तरह से कम्य्युनिष्ट व अलगाववादी विचारधाता के लोग थे।

जो कि किसान आंदोलन को हवा दे रहे थे कही न कही से उन्हें निर्देश मिला था कि उन्हें  लाल किले व राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान कारना है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों में जितने भी लोग संलिप्त लोगों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि मांग पूरी ना होने की स्थिति में आंदोलन और तेज किया जाएगा। इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के केडीसी इकाई अध्यक्ष प्रज्वल मिश्रा समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper