Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

घर तोड़े जाते समय ढही छत, चार मजदूर घायल | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। शहर के मोहल्ला ब्राह्मणीपुरा में रविवार को दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में चार मजदूर घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब एक पुराना मकान तोड़ा जा रहा था। उसी बीच मकान की छत ढह गई। मलबे के नीचे चार मजदूर दब गए। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। घायल मजदूरों को मलबे से निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर त्रयंबक नाथ दुबे ने बताया कि रविवार को दोपहर ब्राह्मणीपुरा निवासी अश्विनी कुमार मिश्र बलराम ठेकेदार के माध्यम से अपना पुराना मकान तुड़वा रहे थे। मकान तोड़वाते समय अचानक छत ढह गई और उसकी चपेट में चार मजदूर आ गए। स्थानीय लोगों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों के सहयोग से मलबे में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला और उन्हें जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया। पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया कि सभी घायल मजदूरों के परिवारजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

अज्ञात कारणों से लगी आग, ग्रामीण का घर जलकर खाक | Bahraich News

मिहीपुरवा, बहराइच(Bahraich News)। तहसील क्षेत्र के मूर्तिहा कोतवाली अंतर्गत स्थित ग्राम हरखापुर के मजरा पृथ्वीपुरवा निवासी वीरेंद्र वर्मा के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गयी। भीषण आग ने पल भर में ही पास स्थित ग्रामीण मंशाराम वर्मा के घर को भी अपने आगोश में ले लिया। आग की लपटें उठती देख जुटे ग्रामीणों ने स्थानीय संसाधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने अग्निकांड की सूचना मूर्तिहा पुलिस व तहसील प्रशासन को दी। तहसीलदार का कहना है कि राजस्व टीम को भेजकर नुकसान का आकलन किया जा रहा है। उसके बाद रिपोर्ट जिला प्रशासन और शासन को भेजी जाएगी। उसके बाद जैसा निर्देश होगा तदनुसार कार्रवाई की जाएगी।

10 गत्ते कोरेक्स लदी वैन सहित एक गिरफ्तार | Bahraich News

रुपईडीहा, बहराइच(Bahraich News)। रुपईडीहा पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान 10 गत्ते कोरेक्स लदी वैन पकड़ी है। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि रुपईडीहा थाने में तैनात उपनिरीक्षक संतोष कुमार यादव, हेड कांस्टेबल कन्हैया लाल दुबे, कांस्टेबल विजय शंकर सिंह व कांस्टेबल लक्ष्मण कुमार गौड़ ने रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर ग्राम बरथनवा के पास से एक वैगन आर कार के साथ नानपारा निवासी विवेक शर्मा पुत्र सुभाष चंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि उस वैन में 10 गत्तों में 1200 शीशी कोरेक्स भी बरामद हुई है। पकड़ी गई कोरेक्स का मूल्यांकन 1लाख 60 हजार रुपये आंका गया है। पकड़ी गई वैन, कोरेक्स व विवेक शर्मा के खिलाफ आईपीसी व एमबीएक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

प्रभारी एसपी ने सीओ से तीन दिन में तलब की रिपोर्ट | Bahraich News

बहराइच(Bahraich News)। हरदी थाने पर में 112 नंबर पर तैनात दरोगा द्वारा रिसिया बाजार में रिश्तेदार के घर उत्पात मचाने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रभारी एसपी ने सीओ रिसिया को जांच अधिकारी बनाते हुए तीन दिन में आख्या तलब की है। आरोपी दरोगा का कहना कि वह अपने रिश्तेदार के बुलाने पर सुलह समझौता कराने गया था। जिसकी अनुमति भी डीसीआरबी से ली थी।

Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर जिले की हर बड़ी खबर

बताया जाता है कि आकांक्षा निवासी पोर्टर गंज गोंडा की शादी चार साल पूर्व प्रफुल्ल अवस्थी पुत्र स्वर्गीय विश्व नाथ अवस्थी निवासी ग्राम सरसा थाना प्यागपुर के साथ हुई थी। महिला का कहना है कि डेढ़ साल पहले उसके पति की मार्ग दुघर्टना में दर्दनाक मौत हो गई थी। वह ससुराल में ही रहती थी। ससुर के निर्देश पर अवध हास्पिटल ग्रुप आफ इंस्टीटयूट गोंडा से जीएनएम का कोर्स कर रही है। वह कोर्स करने के लिए घर से आती-जाती रहती है।

कुछ समय पहले उसके ससुर और सास दोनों की संदिग्ध मौत हो गई। इसके बाद संपत्ति का विवाद शुरू हो गया। जिस पर दो दिन पूर्व उसने हरदी थाने पर तैनात अपने रिश्तेदार दरोगा संतोष बाजपेई को सूचना दी थी और सहयोग मांगा था। दरोगा पर आरोप है कि उसने नानकपुरा रिसिया पहुंच कर परमेश चंद्र अवस्थी और उनके परिजनों को धमकाया और मारपीट की। मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ। दरोगा का कहना कि वह सुलह समझौता कराने पहुंचे। मामला संपत्ति विवाद का है। उसके मृतक के भाई संपत्ति हड़पना चाहते हैं।

इस मामले में शुक्रवार को पीड़ित परमेश चंद्र अवस्थी ने प्रभारी पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह के सामने हाजिर होकर आपबीती सुनाई। प्रभारी पुलिस अधीक्षक एसपी सिटी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित के मोबाइल में वीडियो और फोटो को देखा। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से जांच सीओ रिसिया को सौंपी है। सभी बिंदुओं में तीन दिन में आख्या तलब की है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोषी दरोगा को कतई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने विभागीय जांच का भी आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper