बहराइच: आतंक मचाने वाला लंगूर पिंजरे में हुआ कैद, गांववालों को मिली राहत

लंगूर

बहराइच। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के जंगलों व जंगल से सटे आबादी में पिछले कई दिनों से आतंक मचाने वाला लंगूर शुक्रवार देर शाम को आजमगढ़ पुरवा गांव में घुसे एक एक घर में घुसा। ग्रामीणों ने खदेड़ा तो वह  पिंजरे में कैद हो गया। वन विभाग ने उत्पाती लंगूर को अपने कब्जे में ले लिया है। उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई है उनके निर्देश के अनुसार लंगूर को मुक्त किया जाएगा।

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग अंतर्गत निशानगाड़ा रेंज के ग्राम पंचायत कारीकोट के मजरा आजमगढ़ पुरवा गांव में शुक्रवार शाम को आतंकी लंगूर घुस गया। उसने गांव में आतंक मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों का काफी नुकसान हुआ। इस पर गांव के लोगों ने एकजुट होकर लंगूर को हांका लगाते हुए खदेड़ा। इस पर उत्पाती लंगूर ने गांव निवासी मुस्तकीम नाई की दुकान में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। उसके दुकान का सारा सामान तहस नहस कर दिया।

सूचना पर पहुचे वन रक्षक आनंद, रामअशीष, प्रशिक्षु पीएफएस ज्ञान सिंह व पशु चिकित्सक डॉ. श्रवेश राज, वाहन चालक मिथिलेश कुमार आदि वन विभाग की टीम ने नाई की दुकान में पिंजरा लगाकर रेस्क्यू किया।कड़ी मशक्कत के बाद लंगूर पिंजरे में कैद हो गया। पकड़े गए लंगूर को वन विभाग की टीम ने निशानगाड़ा रेंज कार्यलय पर रखा है। यहाँ उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्यवाई की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button
E-Paper