किसानों के साथ वार्ता से पहले कृषि मंत्री ने की अमित शाह से मुलाकात, पीयूष गोयल भी रहे मौजूद

नई दिल्ली। सरकार और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ आठवें दौर की वार्ता शुरू होने से ठीक पहले केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की।

अमित शाह

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह के आवास पर शुक्रवार को हुई इस बैठक में किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होने वाली वार्ता के बिंदुओं पर चर्चा की गई। तीनों नेताओं शाह, तोमर और गोयल ने किसान नेताओं के साथ होने वाली वार्ता के लिए रणनीति तैयार की।

लखनऊ में इस दिन से होगी महिला सैन्य पुलिस के लिए खुली भर्ती रैली, जारी किए गए प्रवेश पत्र

इससे पूर्व, तोमर ने उम्मीद जताई है कि वार्ता सकारात्मक माहौल में होगी और इसका समाधान मिलेगा। उन्होंने कहा कि चर्चा होती है तो दोनों पक्षों को समाधान तक पहुंचने के लिए कदम उठाने होते हैं। उम्मीद है कि वार्ता का नतीजा सकारात्मक होगा।

उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को सरकार और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बीच हुई वार्ता बेनतीजा रही। किसान तीनों नए कृषि सुधार कानूनों को वापस लिये जाने की जिद पर अड़े थे। जबकि सरकार कानूनों और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की चर्चा पर जोर दे रही थी।

तोमर ने एक बयान में कहा कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए कृषि सुधार कानूनों से संबंधित मुद्दे पर अन्य राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बात की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper