Begusarai News : कड़ी सुरक्षा के साथ शुरू हुई मतगणना, पांचवें चरण की हो रही है काउंटिंग

बेगूसराय। त्रिस्तरीय पंचायतीराज निर्वाचन के पांचवें चरण में रविवार को मतगणना में ईवीएम और मतपेटियों में बंद प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा आज मंगलवार को खुलना शुरू हो गया है। इसके साथ ही बखरी प्रखंड के चकहमीद पंचायत के मतदान केंद्र संख्या-12 तथा चेरिया बरियारपुर प्रखंड के मंझौल पंचायत-एक के मतदान केंद्र संख्या-142 पर पंचायत समिति सदस्य पद के लिए पुनर्मतदान भी चल रहा है।

मतगणना

चुनाव चिह्न में गड़बड़ी के कारण दोनों जगह का मतदान रद्द कर दिया गया था। देर शाम तक मतदान के बाद आज ही इन दोनों बूथों की भी मतगणना हो जाएगी।

जिला मुख्यालय पर कृषि उत्पादन बाजार समिति तथा जीडी कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई। मतगणना के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना परिसर के अंदर से लेकर बाहर तक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद हैं। बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिस बलों को तैनात करने के साथ ट्रैफिक नियंत्रण के भी उपाय किए गए हैं। मतगणना केंद्र पर प्रवेश आठ बजे से शुरू होनी थी, लेकिन प्रत्याशियों की भीड़ मतगणना केंद्र के आसपास सुबह छह बजे से ही जुटने लगी थी।

यूपी की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को पीएम ने दी बूस्‍टर डोज, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में नया रिकॉर्ड बनाएगी योगी सरकार

तमाम प्रत्याशी विभिन्न मंदिरों, मस्जिदों, मजारों पर सिर झुकाते हुए अपने समर्थकों के साथ जीत की कामना लिए मतगणना केंद्र पर पहुंचे। दोनों प्रखंड के 22 पंचायतों में 659 पदों के लिए मतदान हुआ था। बखरी प्रखंड के लिए बाजार समिति परिसर में तथा चेरिया बरियारपुर प्रखंड के लिए जीडी कॉलेज परिसर में मतगणना हो रही है। मतगणना परिसर में मोबाइल, धारदार हथियार, आग्नेयास्त्र, माचिस, सिगरेट, पान-मसाला एवं अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं के ले जाने से रोकने के लिए मतगणना केंद्र के मुख्य द्वार पर गहन चेकिंग के बाद ही प्रत्याशी और उनके अभिकर्ता को मेटल डिटेक्टर से होते हुए निर्धारित जगहों पर भेजा गया।

मत गणना में कोई चूक नहीं हो, इसके लिए डीएम अरविंद कुमार वर्मा द्वारा मत गणना कर्मियों एवं पदाधिकारियों को कड़े आदेश दिए गए हैं। मतों की गणना के बाद मत गणना परिणाम की अभ्यर्थीवार ऑनलाइन इन्ट्री की जानी है। एसपी अवकाश कुमार ने विधि-व्यवस्था नियंत्रण, सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात प्रबंधन के निर्देश दिए हैं। जिला एवं पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी सुबह सात बजे से ही मत गणना केंद्र पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण करने में जुट गए थे। अपर समाहर्ता एवं डीडीसी मत गणना की व्यवस्था बनाने में जुटे हुए थे, जबकि मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया एवं सदर डीएसपी अमित कुमार विधि-व्यवस्था संधारण करने में जुटे थे

Related Articles

Back to top button
E-Paper