भोजपुरी फ़िल्म महोत्सव एवं सम्मान समारोह 7-8 नवम्बर को लखनऊ में होगा आयोजित

भोजपुरी फ़िल्म महोत्सव एवं सम्मान समारोह 7-8नवम्बर 2021 को लखनऊ में होगा आयोजित

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फ़िल्म महोत्सव तथा सम्मान समारोह को लेकर चर्चा इन दिनों जोरों पर हैं।इसके आयोजक शशिनाथ दुबे जो केआरसी मीडिया कॉर्पोरेशन के सीएमडी है तथा प्रदेश के प्रमुख पत्रकारों में है,इनके द्वारा  फ़िल्म बंधु उत्तरप्रदेश सरकार के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन आगामी 7 व 8 नवम्बर को लखनऊ में प्रस्तावित है। जिसको लेकर शशिनाथ दुबे इन दिनों खासे व्यस्त हैं और जोर शोर से तैयारी में लगे हुए हैं।पत्रकार के साथ शशिनाथ दुबे स्वयं फ़िल्म निर्माता तथा निर्देशक हैं। केआरसी मीडिया कॉर्पोरेशन के बैनर से हैं।ये प्रस्तवित भोजपुरी फ़िल्म महोत्सव  दो दिवसीय होगा ,जिसमें पहले दिन भोजपुरी सिनेमा पर चर्चा परिचर्चा का आयोजन होगा।

दूसरे दिन फ़िल्म इंडस्ट्री के तमाम छोटे बड़े कलाकारों निर्माता निर्देशकों व अन्य को सम्मनित किया जाएगा।इसी क्रम में शशि नाथ दुबे ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपा शंकर सिंह से मुलाकात कर अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फ़िल्म महोत्सव की चर्चा की तथा इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रूप में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित भी किया।कृपा शंकर सिंह ने भरोसा जताया कि वे इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने का प्रयास करेंगे।जबकि,मित्र देश नेपाल के मंत्री,उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि तथा बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,भारत सरकार के मंत्री अतिथि के रूप में निमंत्रित किये जाने की संभावना हैं।

सहमति स्वरूप मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों को पत्र भेजा जा रहा हैं।संभावना हैं सभी इस कार्यक्रम में सम्मिलित भी होंगे।इसके अतिरिक्त भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री के सभी निर्माता निर्देशक कलाकारों व अन्य को भाग लेने के लिए आवाहन किया गया।जिन्हें पत्र भेजा जा रहा हैं।नेपाल से प्रमुख सहयोगी किशोर यादव ,पूर्वी उत्तर प्रदेश से गणेश गुप्ता मध्य से मयंक दुबे आदि  ,बिहार के सहयोगी ऋतिक कौशिक ,झारखंड सहयोगी कुमार यूडी,महाराष्ट्र से सहयोगी अखिलेश राय लोगो से संपर्क बनाए हुये हैं।इस कार्यक्रम के सह प्रायोजक के लिए फ़िल्म बंधू उत्तर प्रदेश सरकार तथा उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्री नीलकंठ तिवारी को पत्र दिया जा रहा  हैं।जिनका सहमति पत्र आते ही सूचित कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper