भोपाल : सांसद साध्वी प्रज्ञा ने की हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग, सुझाया ये नाम

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने राजधानी के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलकर अटलजी के नाम पर किए जाने की मांग की है। उन्होंने अपनी यह मांग रेलवे संसदीय स्थायी समिति की बैठक में रखी।

साध्वी प्रज्ञा

हाल ही में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ईदगाह हिल्स का नाम गुरु नानक टेकरी किए जाने की मांग उठाकर विवाद खड़ा कर चुके हैं। इसके बाद अब सांसद साध्वी प्रज्ञा ने हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठा दी है। स्टेशन का नाम बदलने का मुद्दा भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नई दिल्ली में रेलवे संसदीय स्थाई समिति की बैठक में उठाया।

लोकसभा में बोले अमित शाह, कहा- 70 साल सही से काम किया होता तो हिसाब नहीं मांगना पड़ता

उन्होंने इस संबंध में अध्यक्ष राधामोहन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में यह बात रखी। साध्वी प्रज्ञा ने मांग की कि हबीबगंज स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाए। उन्होंने इस संबंध में एक प्रस्ताव समिति के समक्ष रखा।

सांसद ने मध्य प्रदेश के विकास को ध्यान में रखते हुए मुंबई से उज्जैन, सीहोर और संत हिरदाराम नगर होते हुए बलिया-छपरा-मुज्जफरपुर तक ट्रेन चलाने की मांग समिति के सामने रखी। उन्होंने कहा कि कई जगहों के लिए अभी सीधे ट्रेन नहीं हैं। ऐसे में इन ट्रेन के शुरू होने से यहां के लोगों को काफी आसानी हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper