तमिलनाडु : पटाखा फैक्ट्री में आग से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु

तमिलनाडु से एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है। मामला विरुधुनगर का है। जहां एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला शामिल है। इसके अलावा चार लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे से पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन पटाखा फैक्ट्री के अंदर बार-बार विस्फोट हो रहा है।

दो साल से जेल में बंद दो बेगुनाह, जिस महिला की हत्‍या का आरोप वो गुजरात में जिंदा मिली

इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है- ”तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है।” प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा किए गए इस ट्वीट को आप यहां भी पढ़ सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर ये भी जानकारी दी कि इस घटना में मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रूपए और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रूपए दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में लिखा ”तमिलनाडु के विरुधुनगर में आग लगने की घटना में जान गवाने वालों के आश्रितों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2-2 लाख रुपए की मदद देने के लिए मंजूरी दे दी गई है। जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें 50-50 हजार रूपए की मदद दी जाएगी।” आप इस ट्वीट को यहां भी पढ़ सकते हैं।

इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुःख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से पीड़ितों की मदद करने के लिए कहा है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है ”तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के पीड़ितों के साथ दिली संवेदनाएं हैं। जो लोग अभी अंदर फंसे हुए हैं उनके बारे में सोचने से भी दिल दहल जाता है। मैं राज्य सरकार से पीड़ितों को तत्काल बचाव, सहायता और राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper