यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भीम आर्मी को बड़ा झटका, कई नेता बसपा में हुए शामिल

लखनऊ. आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में लगी हैं. जातिगत व किसी वर्ग विशेष के वोटों पर सभी दलों कि पैनी नजर है.ऐसे में रोज नए समीकरण बन बिगड़ रहे हैं चंद्रशेखर आज़ाद की पार्टी भीम आर्मी भी आगामी विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ मैदान में  उतरने के लिए तैयार है.हालांकि भीम आर्मी के कुछ नेता व पदाधिकारी बसपा में शामिल हो गये हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव

 अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा के वोट बैंक में सेंध मारी करने वाली भीम आर्मी को चुनाव से पहले झटका लगा गया है.भीम आर्मी के नेता व पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर का साथ छोड़कर बसपा का दामन थाम लिया है.भीम आर्मी छोड़ बसपा में आये इन नेताओं से पहले बसपा(बहुजन समाज पार्टी) सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की,जिसके बाद पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

सीएम योगी का अखिलेश यादव पर तंज, यूपी में 2017 से पहले हर तीसरे दिन होता था दंगा

भीम आर्मी छोड़ने वालो में कई प्रमुख पदाधिकारी भी हैं.जो पार्टी में अहम जिम्मेदारी निभा रहे थे.बसपा भी शामिल इन नेताओं में भीम आर्मी के पूर्व मीडिया प्रभारी राहुल नागपाल,दिल्ली-यूपी कि पूर्व समन्वयक व भीम आर्मी के राष्ट्रीय सलाहकार सुजीत सम्राट,अमर नाथ,सिकंदर बौद्ध,अजय कुण्डलिया सहित कई और भी पदाधिकारी हैं.

चंद्रशेखर कि पार्टी अजाद समाज पार्टी से बहार गये इन नेताओं की ये राजनीतिक घर वापसी है.बता दें भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी छोड़कर बसपा में आये ये नेता पूर्व में भी बसपा में ही थे.  

Related Articles

Back to top button
E-Paper