जम्मू-कश्मीर को बड़ा तोहफा, 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत में लघु, कुटीर और अन्य छोटे कारोबार में जुड़े लोगों को प्रोत्साहन देने के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की आज घोषणा की है। इसके अलावा केन्द्र शासित प्रदेश की आम जनता को बड़ी राहत देते हुए मनोज सिन्हा ने एक वर्ष के लिए बिजली और पानी के बिलों पर 50 प्रतिशत की छूट देने का भी एलान किया।

जम्मू-कश्मीर

उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कारोबारी गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा औद्योगिक इकाईयां लगाने वाली कंपनियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए केन्द्र सरकार प्रदेश के लिए एक बहुत बड़े आर्थिक पैकेज पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि आज तक कभी इतना बड़ा आर्थिक पैकेज नहीं बनाया गया था जिसमें वित्तीय और प्रशासनिक इकाईयों के माध्यम से कारोबारी समुदाय को राहत दी जा रही है क्योंकि व्यापार होगा तो न केवल जम्मू-कश्मीर की आम जनता को रोजगार मिलेगा बल्कि छोटे स्तर पर काम कर अपनी आजीविका चलाने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी।

Also Read : मामूली विवाद में पड़ोसी ने पिता-पुत्र को मारी गोली, पुत्र की मौत

मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए आर्थिक मुद्दे पर यह पहला कदम है। केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर के लिए एक ऐतिहासिक आर्थिक पैकेज पर विचार कर रही है और मैं केन्द्र शासित प्रदेश के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जल्द ही इसकी घोषणा होगी जिससे हम प्रधानमंत्री के विकसित जम्मू-कश्मीर के सपनों को साकार करेंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper