मानव हड्डियों की तस्करी करने वाला युवक गिरफ्तार, कई खोपड़ियां बरामद

तस्कर

बिहार से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। मामला सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र का है। जहां SSB के जवानों  ने एक मानव हड्डी तस्कर को गिरफ्तार कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हड्डी तस्कर के पास से मानव शरीर की हड्डियों के साथ कई खोपड़ियां बरामद की गई हैं। गिरफ्तार किया गया शख्स नेपाल के ही एक गांव का रहने वाला है। हड्डियों के तस्कर ने बताया कि वह इन्हें पटना में नदी के किनारे से इकट्ठा करके नेपाल जाकर बेच देता है। उसने बताया कि इन हड्डियों का इस्तेमाल वाद्ययंत्रों को बनाने में किया जाता है।

महाराष्ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने जारी किए ये आदेश

नेपाल का रहने वाला है तस्कर

रिपोर्ट्स के अनुसार तस्कर को गिरफ्त में लेने के बाद SSB की टीम ने उसे मेजरगंज थाना पुलिस को सौंप दिया। मेजरगंज के थाना प्रभारी का कहना है कि बसबिट्टा में तैनात एसएसबी जवानों ने भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के समीप से एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के बैग से मानव शरीर की हड्डियों के साथ कई खोपड़ियां भी बरामद की गई हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नेपाल के मलंगवा थाना क्षेत्र के सुदामा गांव निवासी राम स्वार्थ महतो के रूप में की गई है।

पटना से इकट्ठा कर ले जा रहा था हड्डियां

पुलिस से पूछताछ के दौरान तस्कर ने स्वीकार किया कि वह पटना गांधी सेतु के नीचे से पटना के ही एक व्यक्ति के सहयोग से नदी किनारे हड्डी एकत्रित कर नेपाल ले जा रहा था। इन हड्डियों को वह नेपाल के काठमांडू में एक व्यापारी के हाथों बेचता है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन चल रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper