बिहार : एआईएमआईएम- समाजवादी जनता दल (डी) ने किया गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

पटना। सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) और पूर्व सांसद देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक) मिलकर एक गठबंधन के तहत बिहार में चुनाव लड़ेंगे। नए गठबंधन का नाम संयुक्त जनतांत्रिक सेक्यूलर गठबंधन (यूडीएसए) रखा गया है।

बिहार

पटना में शनिवार को सांसद ओवैसी और देवेंद्र प्रसाद यादव ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बिहार को भ्रष्टचार मुक्त, अपराध मुक्त, बाढ़ और सुखाड़ मुक्त बनाने के लिए यह गठबंधन बना है।

देवेंद्र यादव ने कहा कि बिहार में विपक्ष अपना कर्तव्य नहीं निभा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले 30 वर्षो में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों का पलायन हुआ। सारे उद्योग धंधे बंद हो गए, आखिर इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

इधर, ओवैसी ने बिहार में किसी भी महागठबंधन के अस्तित्व को नकारते हुए कहा कि पिछले चुनाव में महागठबंधन के नाम पर लोगों के वोट तो ले लिए गए। उन्होंने कहा कि महागठबंधन बनाकर जनता को धोखा दिया गया।

पिछले चुनाव में महागठबंधन में नीतीश कुमार थे, अब वे भाजपा के साथ हैं। एक प्रश्न के उत्तर में ओवैसी ने कहा कि जो लोग हमें वोटकटवा कहते हैं, वे 2019 के चुनाव में अपने हश्र को याद कर लें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र है कि किसी के वोट पर किसी का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम वोटरों पर किसी का अधिकार नहीं है। कोई मुस्लिम वोटरों पर किस हैसियत से दावा करता है यह पता नहीं चलता।

ओवैसी से सीटों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। मिल बैठकर सब कुछ तय कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper