बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय JDU में शामिल, बोले- नीतीश का था बुलावा

गुप्तेश्वर पांडेय

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले अब बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर ली है। गुप्तेश्वर पांडेय ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का दामन थाम लिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में गुप्तेश्वर पांडेय ने जेडीयू की सदस्या ग्रहण की। बता दें कि बिहार में अगले महीने से विधानसभा चुनाव की शुरुआत होने वाली है। राज्य में तीन फेज में वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 वर्ष की उम्र में निधन

जेडीयू का दामन थामने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि वह राजनीति नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे खुद मुख्यमंत्री ने बुलाया था और शामिल होने के लिए कहा। मैं राजनीति नहीं समझता हूं। मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिसने अपना समय समाज के निम्न वर्ग के लिए काम करने में बिताया है।”

गुप्तेश्वर पांडेय ने मंगलवार, 22 सितंबर की देर शाम वीआरएस ले लिया था। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल पांच महीने बाद समाप्त होने वाला था। 31 जनवरी 2019 को उन्हें सूबे का डीजीपी बनाया गया था। राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था।

तीन फेज में होंगे बिहार चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव को तीन फेज में करवाने जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते चुनाव में कई तरह के बदलाव देखने को मिलने जा रहे हैं। 28 अक्टूबर को पहले फेज की वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा। तीसरा और अंतिम फेज का मतदान 7 नवंबर को होगा। वहीं, नतीजों की घोषणा 10 नवंबर को होगी।

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper