बिहार: RJD ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानें किस सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

RJD

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पहले चरण के चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पहले चरण के मतदान के लिए के लिए नामांकन का आखिरी दिन कल यानी 8 अक्टूबर है। राजद ने सूची जारी करने से पहले ही अपने कई उम्मीदवारों को सिंबल दे दिया था। पार्टी के कई उम्मीदवार नामांकन भी कर चुके हैं। पहले चरण के लिए जिन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन नहीं किया है। उन्हें कल तक पर्चा भरना पड़ेगा।

आरजेडी ने जमुई सीट से विजय प्रकाश को टिकट दिया है। बीजेपी ने इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह को टिकट दिया है। मोकामा से अनंत सिंह को टिकट मिला है। अनंत सिंह नामाकंन भी कर चुके हैं। पार्टी ने शेखपुरा से विजय सम्राट को टिकट दिया है। आरजेडी के टिकट पर नवादा से विभा देवी चुनाव लड़ रही हैं।

पहले चरण में तीन मुस्लिम उम्मीदवार

आरजेडी ने पहले चरण में तीन मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इनमें गोविंदपुर सीट से मोहम्मद कामरान, रफीगंज से मोहम्मद नेहालुद्दीन, और बांका सीट से डॉ जावेद अंसारी शामिल हैं।

बता दें कि पहले चरण के 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए एक अक्टूबर से नामांकन शुरू हो गया है। पर्चा भरने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है। कैंडिडेट 12 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले  सकेंगे, वहीं, प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper