बिहार चुनाव परिणाम : इस बार भी कायम रहा बाहुबलियों का दबदबा

पटना। विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती के शुरुआती रुझान में एनडीए आगे चल रहा है। दूसरे नंबर पर महागठबंधन है। अहम बात यह है कि हमेशा की तरह इस बार भी चुनाव में बाहुबलियों का दबदबा बरकार रहा। हालांकि इस बार सियासी पार्टियों ने बाहुबलियों को सीधे टिकट नहीं देकर उनके सेज-संबंधियों को उम्मीदवार बनाया है।

बिहार विधानसभा चुनाव में मोकामा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी अनंत कुमार सिंह चुनाव जीत गए हैं। उनका मुकाबला एनडीए के राजीव लोचन नारायण से था। अनंत सिंह मोकामा विधानसभा सीट से चार बार लगातार पांचवीं बार जीते हैं ।

इसी तरह नवादा में दो बाहुबलियों के बीच ज़ोरदार टक्कर चल रही है। जदयू के कौशल यादव के सामने हैं। आरजेडी के विधायक रहे बाहुबली राजबल्लभ की पत्नी विभा देवी कौशल यादव से आगे चल रही हैं। राजबल्लभ नाबालिग से रेप के मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। ऐसे में आरजेडी ने उनकी पत्नी को चुनाव के मैदान में उतारा है। शुरुआती रुझान में विभा देवी करीब साढ़े 5 हज़ार वोटों से आगे चल रही हैं ।

इसी तरह भोजपुर जिले के नाबालिग से अरुण यादव की पत्नी राजद उम्मीदवार किरण देवी संदेश से चुनाव जीत गई हैं। राजद ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनया था। किरण करीब 15 हजार वोटों से आगे चल रही थी । उन्हें अब तक करीब 40 फीसदी वोट मिले हैं। दूसरे नंबर जेडीयू के विजेंद्र यादव रहे।

इसी तरह आरजेडी के सांसद रह चुके बाहुबली प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर सिंह को राजद ने चुनाव मैदान में उतारा । छपरा में इस वक्त रणधीर सिंह की बीजेपी के डॉक्टर सीएन गुप्ता से ज़ोरदार टक्कर चल रही है। फिलहाल रणधीर सिंह सौ वोट से आगे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper