बिहार सरकार 9543 सरकारी नौकरियों पर जल्द करेगा भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

बिहार सरकार

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इस साल, बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा, प्रोफेसर और अन्य पदों सहित विभिन्न पदों की 9543 वैकेंसी निकाले की योजना बन रही है। आयोग ने सरकारी नौकरी के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू, ये है अंतिम तिथि

निकाली जाने वाली वैकेंसी

आयोग के सचिव, केशव रंजन के अनुसार, BPSC 64वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में लगभग 1450 रिक्तियां, 65वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 550 और 65वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 689 पदों पर भर्ती की जानी है। उपरोक्त परीक्षाओं के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोग द्वारा पहले ही ली जा चुकी है।

इंजिनियर्स भर्ती

लगभग 1284 असिस्टेंट इंजीनियर्स की रिक्तियों की नियुक्ति पीएचईडी, आरईओ, पीडब्ल्यूडी और राज्य भवन निर्माण विभागों में की जाएगी। असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए मुख्य परीक्षा का परिणाम 18 जनवरी 2021 को जारी किया जाएगा। फिर, उन उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू राउंड आयोजित किया जाएगा जो मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे।

इस कॉलेज में एमए मॉस कम्युनिकेशन व सर्टिफिकेट कोर्स का हुआ प्रारंभ, ऐसे लें एडमिशन

इंजीनियर कॉलेजों में प्रोफेसर भर्ती

आयोग के सचिव केशव रंजन ने जानकारी दी है कि राज्य के सरकारी इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लगभग साढ़े तीन हजार पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

इसके अलावा, विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में न्यायिक सेवा, सहायक प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर नियुक्ति होनी बाकी है। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper