बिहार : फिर बढ़ रहा कोरोना वायरस का ग्राफ, इन इलाकों में लॉकडाउन लगाने की तैयारी शुरू

बेगूसराय कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए संभावित वृद्धि पर नियंत्रण के लिए गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के मद्देनजर बेगूसराय में अत्यधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों या माइक्रो कंटेनमेंट जोन को चिन्हित कर वहां सीमित अवधि का लॉकडाउन लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

कोरोना

डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने सभी एसडीओ, डीएसपी, नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष को लॉकडाउन के लिए माइक्रो कंटेंटमेंट जोन को चिन्हित कर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है। सड़कों पर वाहन जांच तेज कर दी गई है। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाले जगह, फूड कोर्ट, जलपान गृह, सब्जी मंडी, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन एवं रेहड़ी-ठेला वाले जगहों पर लोगों के जमावड़े को नियंत्रित करने के लिए अधिक से अधिक पुलिस वालों को प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया है।

सार्वजनिक जगहों, कार्य स्थलों पर मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को कहा गया है। पालन नहीं करने वाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है। जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कार्य स्थलों, धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट्स के संचालन के संबंध में जारी आदेश का भी पालन कराएं।

इसके साथ ही अधिक भीड़ लगने वाले किसी भी आयोजन के आदेश पर रोक लगा दी गई है। आयोजन की अनुमति पत्र में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या तथा समय का स्पष्ट उल्लेख करते हुए उसका कड़ाई से पालन कराने को कहा गया है। इसके साथ ही डीएम ने सभी लोगों से कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई पूर्वक अनुपालन करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper