बिहार : नीतीश ने सातवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, राजद और कांग्रेस ने किया बहिष्कार

पटना। नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश के बाद तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत पंद्रह मंत्रियों ने भी शपथ ली।

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। सबसे बड़ी पार्टी राजद और कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया।

जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, विजेंद्र यादव, मेवालाल चौधरी और शीला मंडल ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। जेडीयू कोटे से पांच और हम से संतोष सुमन ने मंत्री पद की शपथ ली है।

वीआईपी पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी,भाजपा के मंगल पांडे, राम सूरत राय और अमरेंद्र प्रताप सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। भाजपा के जीवेश मिश्रा और रामप्रीत पासवान ने मैथिली भाषा में शपथ ली।

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। वह पहली बार 3 मार्च 2000 को वह सिर्फ साटी दिनों के लिए मुख्यमंत्री बने थे।

इसी तरह 2005 में दूसरी बार, 26 नवंबर, 2010 को तीसरी बार, 22 फरवरी 2015 को चौथी बार, 20 नवंबर 2015 को पांचवी बार और 27 जुलाई 2017 को छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper