यूपी में बढ़ा बर्ड फ्लू का खतरा, कानपुर के बाद लखनऊ चिड़ियाघर में अलर्ट

लखनऊ चिड़ियाघर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है। कानपुर चिड़ियाघर के बाद अब लखनऊ चिड़ियाघर के पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि मिलने के बाद बर्ड  सेक्शन तत्काल बंद कर दिया गया है। इसी के साथ ही बर्ड हाउस में बाहरी लोगों के जाने पर भी मनाही हो गई है। इससे पहले कानपुर जू में बाड़े के सभी पक्षियों को मारने का आदेश प्रशासन ने दिया है। लखनऊ में भी कुछ पक्षियों में बर्ड फ्लू के पुष्टि हुई है। तो वहीं कानपुर चिड़ियाघर को सील कर दिया गया है। वहां किसी के भी आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आपको बता दें कि कानपुर चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू वायरस मिला है। कानपुर में 4 पक्षियों की मौत की जांच रिपोर्ट में बर्ड फ्लू के वायरस मिला है। इसी के साथ कानपुर कमिश्नर के आदेश पर चिड़ियाघर के आस-पास के इलाकों को रेडजोन घोषित किया गया है। 

इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि प्रशासन ने बाड़े के पक्षियों को भी मारने के आदेश चिड़ियाघर प्रशासन को दिए हैं। जानकारी के मुताबिक कानपुर चिड़ियाघर में 2 दिनों में 10 पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू की वजह से हुई थी।  

उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है। कानपुर चिड़ियाघर के बाद अब लखनऊ चिड़ियाघर के पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि मिलने के बाद चिड़ियाघर का बर्ड  सेक्शन तत्काल बंद कर दिया गया है। इसी के साथ ही बर्ड हाउस में बाहरी लोगों के जाने पर भी मनाही हो गई है। इससे पहले कानपुर जू में बाड़े के सभी पक्षियों को मारने का आदेश प्रशासन ने दिया है। लखनऊ में भी कुछ पक्षियों में बर्ड फ्लू के पुष्टि हुई है। तो वहीं कानपुर चिड़ियाघर को सील कर दिया गया है। वहां किसी के भी आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper