जन्मदिन हो या सालगिरह, अब दिल्‍ली पुलिस के कर्मचारियों को भी मिलेगी छुट्टी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की पुलिस अपने महकमे में हर दिन नए बदलाव करती दिखाई दे रही है। अक्सर तेज धूप हो या आंधी, बारिश हर मौसम में ड्यूटी पर तैनात रहते हुए पुलिसकर्मी रात-दिन एक करके ईमानदारी के साथ अपने कार्य करती है। ऐसे में देखा गया है कि जब भी कभी खास मौका आता है तो पुलिस सुरक्षा में तत्पर रहती है। त्योहारों और खास मौकों पर अपने परिवार से दूर रहते हैं। ड्यूटी के कारण कुछ ही पुलिसकर्मी होंगे जो साल का 1 भी त्योहार अपने परिवार के साथ मना सकें। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, जी हां… अबसे पुलिसकर्मियों की इस स्थिति को समझते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के कार्यालय से शुक्रवार को पुलिसकर्मियों के लिए छुट्टियों के एक सेट को मंजूरी मिल गई है।

दिल्‍ली पुलिस

जन्मदिन हो या सालगिरह मिलेगी छुट्टी-

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के कार्यालय से जारि अधिसूचना के बाद अब पुलिसकर्मियों को उनकी शादी की सालगिरह, उनके जन्मदिन के साथ-साथ उनके जीवनसाथी और बच्चों के जन्मदिन पर छुट्टी मिलेगी। ये छुट्टियां इसलिए दी जा रही हैं कि पुलिसकर्मियों को अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताने का भी मौका मिल जाए। अधिसूचना में कहा गया है कि – “यह देखा गया है कि कई मौकों पर पुलिस कर्मी अपने परिवार के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण ऐतिहासिक अवसरों जैसे पुलिस कर्मियों, जीवनसाथी और उनके बच्चों के जन्मदिन के साथ-साथ उनकी शादी की सालगिरह पर समय बिताने में असमर्थ होते हैं।”, इसलिए पुलिस कर्मियों को उनके जन्मदिन, शादी की सालगिरह, उनके पति या पत्नी के जन्मदिन के साथ-साथ उनके बच्चों के जन्मदिन पर ड्यूटी रेस्ट दिया जाएगा ताकि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें।

हिमाचल प्रदेश उपचुनाव : बीजेपी ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट

इस आदेश के बाद समय बिताने का मिलेगा मौका-

दिल्ली कमिश्नर राकेश अस्थाना के इस फैसले से पुलिसकर्मियों के साथ ही साथ उनके परिवार के सदस्यों के चेहरे भी खुशी है। निश्चित रूप से पुलिसकर्मी के साथ उनका परिवार भी त्योहारों और जन्मदिन पर अधूरा महसूस करता होगा। अब इस आदेश से पुलिस कर्मियों को उनके परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल पाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper