भाजपा का स्थापना दिवस उत्साह से मना, जनसंघ काल के वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मानित किये गये

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मंगलवार को अपना 41वां स्‍थापना दिवस उल्लासपूर्ण माहौल में मना रही है। वाराणसी में पार्टी के काशी क्षेत्र के रोहनिया स्थित हाइटेक कार्यालय में पार्टी का ध्वज फहराने के बाद मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्कर्मा ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तैल चित्र पर माल्यार्पण करने के उपरांत दीप जलाया।

इसके बाद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा का वर्चुअल सम्बोधन सुना। प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुनने के बाद जनसंघ काल के पार्टी के बुजुर्ग कार्यकर्ताओं को माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम के साथ श्रीमद्‍ भगवद्‍गीता व नारियल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री प्रवीण सिंह गौतम ने किया। इस दौरान क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी जयप्रकाश सिंह, रामचंद्र गौतम, सुरेश सिंह गौतम, हरिशंकर उपाध्याय, श्रीप्रकाश शुक्ला, रमाशंकर गुप्ता, राजेश राजभर, राकेश सिंह, अरविंद पांडेय, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी आदि की मौजूदगी रही।

इसी क्रम में नीचीबाग स्थित भाजपा महानगर कार्यालय पर पूर्वान्ह 10 बजे पार्टी का ध्वज फहराया गया। महानगर अध्यक्ष के अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का लाइव सम्बोधन सुना। यहां भी जनसंघ काल के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ताओं, मेघावी छात्र छात्राओं के सम्मान के अलावा पार्टी के स्थापना दिवस पर काशी क्षेत्र के सभी 28189 बूथों पर स्थापना दिवस मनाया गया। पार्टी के बूथ समिति के सदस्यों ने भी अपने घरों पर पार्टी का झंडा फहराया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper