‘ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र का चीरहरण कर रही है’

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। गुरुवार को कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रशिक्षण शिविर में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सरकार के समय में उत्तर प्रदेश खुशहाल था, विकास के पथ पर खूब तेजी से आगे बढ़ा, लेकिन गैर-कांग्रेसी सरकारों में विकास का पहिया ठम गया, आज यूपी के नौजवानों को रोजगार के लिए प्रदेश से बाहर जाना पड़ रहा है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी की दबंगई और सत्ता के दुरूपयोग का भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर जनता के जनादेश को अपमान कर रही, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में नेता गोलीबाजी, बमबाजी कर रहे हैं, पत्रकारों को पीट रहे हैं, महिलाओं से बदतमीजी कर रहे हैं, और ऐसे भाजपा नेताओं को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बधाई दे रहे हैं, जनता यह सब कुछ देख रही है। गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान कई जगहों पर आगजनी, गोली-बारी और प्रत्याशियों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आईं।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार का ध्यान सिर्फ और सिर्फ प्रचार पर केंद्रित है, लेकिन उसे शायद यह पता नहीं कि जनता सब चीजों का हिसाब रखती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली का संकट है, विपक्ष में रहते हुए बिजली कटौती पर हंगामा करने वाली आज बिजली कटौती पर चुप है, प्रदेश की जुल्मी सरकार लॉकडाउन के बेहाल लोगों को बिजली के मोटे-मोटे बिल पकड़ा रही है। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी कांग्रेस जनों की जिम्मेदारी है कि आप जनता की आवाज बनकर आगे आएं।

वहीं, यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बरेली में पदाधिकारियों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत झंडारोहण से की। यहां प्रभातफेरी निकाली भी गई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि देश व प्रदेश में भय का वातावरण है, कानून व्यवस्था ध्वस्त है, महंगाई से हर तरफ हाहाकार है, भाजपा सरकार जनता के कल्याण के बजाए समाज में जहर घोलने का काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोनाकाल के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल व आवश्यक खाद्य वस्तुओं के दाम निरंतर बढ़ते जा रहे हैं, जिसकी वजह सिर्फ और सिर्फ सरकार की गलत नीतियां है, जिसने आम जनता की हालत को दयनीय बना दिया है।

श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज नही है, हत्या, लूट, बलात्कार की हर तरफ बयार है, भाजपा का मनमानी तानाशाही और क्रूरता पूर्ण शासन की कमियों को बताने या उसके विरुद्ध आवाज उठाने वालों का उत्पीड़न करता है, लोकतांत्रिक मूल्यों की लगातार अवहेलना करती  हुई भाजपा जनकल्याण को बाधित कर रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में इस जनविरोधी तानाशाह सरकार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में जनता के सहयोग से उखाड़ फेंकने का काम कांग्रेस करेगी, कांग्रेस उत्तर प्रदेश के गौरव, स्वभिमान व अभिमान के साथ विकास की मुख्यधारा में पुनः शामिल कराने के लिये शानदार विकल्प देकर कुशासन का अंत करेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper