बीजेपी ने जारी की असम विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। राज्य के सीएम सर्बानंद सोनवाल माजुली विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा जालुकबारी सीट से चुनाव लड़ेंगे। असम चुनाव के लिए बीजेपी ने आज 70 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की।

bjp list1
bjp list2
bjp list3

असम विधानसभा चुनाव -2021 के दूसरे चरण के 39 सीटों के लिए अधिसूचना शुक्रवार को जारी की गई। दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को होगा। उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च है और नामांकन पत्रों की जांच 15 मार्च को की जाएगी। 17 मार्च उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख निर्धारित है।

bjp list4
bjp list5
bjp list6
bjp list7

126 सीटों वाले असम विधानसभा के लिए 3 चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 12 जिलों की 47 सीटों के लिए 27 मार्च को वोट पड़ेंगे। दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 विधानसभा सीटों पर 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। तीसरे चरण में 12 जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 2 मई को आएंगे।

उल्लेखनीय है कि, दिव्यांग, 80 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ नागरिक और कोविड -19 के संदिग्ध और प्रभावित नागरिकों को इस बार डाक मतपत्र सुविधा का लाभ उठाने की व्यवस्था चुनाव आयोग द्वारा की गयी है। यह पूरी तरह से वैकल्पिक है। ऐसे मतदाता, यदि वे अपने वोट डालने के लिए मतदान केंद्र में आना नहीं चाहते हैं, तो उन्हें पूरी तरह से सुविधा प्रदान की जाएगी।

शुक्रवार को जारी एक बयान में चुनाव प्रशासन ने कहा है कि मतदाता चुनाव अधिसूचना जारी करने से 05 दिनों के भीतर पोस्टल मतपत्र के लिए आवेदन कर सकता है। इस प्रकार, चुनाव के दूसरे चरण के लिए डाक मतपत्र सुविधा का लाभ उठाने वाले मतदाताओं को 09 मार्च तक फॉर्म 12 (डी) में डाक मतपत्र के लिए आवेदन करना होगा। 09 मार्च से पहले फॉर्म 12 (डी) को वितरित करने और एकत्र करने के लिए बीएलओ प्रत्येक मतदाता के घर में जाएंगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper