भाजपा ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन, केंद्रीय बलों की निगरानी में बंगाल चुनाव कराने की मांग

कोलकाता पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा ‌चुनाव को भाजपा ने अतिरिक्त संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है। इसके साथ ही अधिक चरणों में मतदान की‌ मांग की है ताकि हिंसा के लिए कुख्यात बंगाल में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान हो सके। दिल्ली में चुनाव आयुक्त‌ से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, राज्यसभा एमपी स्वपन दासगुप्ता, एमपी लॉकेट चटर्जी, एमपी अर्जुन सिंह के साथ-साथ राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव और ओम पाठक शामिल थे।

भाजपा

दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में पिछले चुनाव के अनुभव देखते हुए यह जरूरी है कि चुनाव आयोग प्रत्येक मतदान केंद्र पर सेंट्रल फोर्स की तैनाती करे। आदर्श आचार संहित लागू होने के साथ ही केंद्रीय बलों की तैनाती हो। सभी मतदाता मतदान कर पाएं, चुनाव आयोग इसकी व्यवस्था करे, क्योंकि चुनाव के दौरान भय दिखाया जाता है। बूथ दखल किया जाता है। मतदाताओं में विश्वास बहाल करना जरूरी है।

‘धाकड़’ में कंगना रनौत के इस सीन को शूट करने में खर्च हुए 25 करोड़ रुपये, देखें वीडियो

राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि चुनाव आयोग से मांग की गई है कि तृणमूल समर्थित अधिकारियों को हटाया जाए, ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सकें। इसके साथ ही कई चरणों में चुनाव कराने होंगे, ताकि केंद्रीय बल की तैनाती सभी बूथों पर हो सके।

Related Articles

Back to top button
E-Paper