बिहार में भाजपा की रणनीति : ये दोनों बनेंगे डिप्टी सीएम, सुशील मोदी किनारे

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी अब सूबे में अपना जनाधार बढ़ाने के लिए अहम प्रयोग कर रही है। आज शाम साढ़े चार बजे राजभवन में आयोजित समारोह में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार ख़ास रणनीति के तहत सुशील मोदी की जगह तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाया जा रहा है।

ख़ास रणनीति के तहत सुशील मोदी का पत्ता काटकर इस बार वैश्य समुदाय के तारकिशोर प्रसाद और अति पिछड़े समुदाय की रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाने की तैयारी हो रही है। अहम खबर है कि इस बार भाजपा के नंदकिशोर यादव को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक़ मंत्रीमंत्री के अलावा 14 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। इसमें भाजपा कोटे से सात, जदयू कोटे से पांच, जीतन राम मांंझी की पार्टी हम से एक और विकासशील इंसान पार्टी के एक-एक विधायक हो सकते हैं। नयी सरकार के शपथग्रहण समारोह में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी उपस्थित रहेंगे।

इस बीच एक अहम खबर यह भी आ रही है कि नयी विधान सभा में इस बार विधानसभा अध्यक्ष का पद भाजपा कोटे से होगा। चर्चा है कि नंदकिशोर यादव नये विधानसभा अध्यक्ष हो सकते हैं। हालांकि इस बारे में श्री यादव ने कहा कि वे मंत्री नहीं बनने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper