जम्मू में महबूबा को दिखाए गए काले झंडे, लगे गो बैक के नारे

जम्मू। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को गुरुवार को जम्मू में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट के बाहर निकलते ही उन्हें बजरंग दल व शिवसेना कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए गए और महबूबा मुफ्ती गो बैक के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी अध्यक्ष के काफिले को रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन वहां तैनात जवानों ने उन्हें एक तरफ ढकेल दिया।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अगर उन्हें तिरंगा पंसद नहीं है तो राज्य एवं देश छोड़ क्यों नहीं देतीं। पूर्व मुख्यमंत्री को सरकारी गेस्ट हाउस में ठहराया गया है। उन्होंने वहां पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की है।

उल्लेखनीय कि अनुच्छेद 370 एवं 35ए की समाप्ति और नजरबंदी खत्म होने के बाद महबूबा मुफ्ती का यह पहला जम्मू दौरा है। उनके जम्मू आने की सूचना मिलते ही दोपहर बाद से ही बजरंग दल और शिवसेना के कई कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर काले झंडे लेकर पहुंच गए थे। पीडीपी अध्यक्ष की सुरक्षा और प्रदर्शनकारियों को उनसे दूर रखने के लिए एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था सख्त थी।

एयरपोर्ट के बाहर खड़े बजरंग दल और शिवसेना कार्यकर्ता महबूबा मुफ्ती एवं गुपकार डिक्लेरेशन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। बताते चलें कि शुक्रवार को डाॅ. अब्दुल्ला भी जम्मू पहुंचने वाले हैं। उनको भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper