महिला को जिंदा जलाने के प्रयास के दोनों आरोपी व तीन साजिशकर्ता गिरफ्तार

शिव प्रकाश मिश्रा

सीतापुर। बरेली के भोजीपुरा की महिला पर पिसावां के देवकली गांव के पास पेट्रोल उड़ेल कर जिंदा जलाने का प्रयास करने के मुख्य आरोपी प्रताप व कौशल को सीतापुर पुलिस ने शाहजहांपुर जिले के रौजा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में प्रताप के पिता बुधपाल, मां कलावती व भाई मंगल को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का दावा है कि यह तीनों भी महिला की हत्या के प्रयास की साजिश में सरीक होने व आरोपी को पनाह देने के गुनहगार हैं। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बुधवार को प्रताप व कौशल पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

उल्लेखनीय है कि सोमवार देर रात देवकली गांव के पास गन्ने के खेत में महिला को जिंदा जलाकर प्रताप व कौशल ने मारने की कोशिश की थी। ग्रामीणों के आ जाने पर दोनों आरोपी बाइक से रौजा वापस लौट गए थे। इनकी तलाश में सीतापुर से पुलिस की तीन टीमें शाहजहांपुर व बरेली में डेरा डाले हुए थीं। बुधवार को दोपहर बाद दो बजे पुलिस की आंखों में उस समय चमक कौंध गयी जब प्रताप ने अपना मोबाइल फोन ऑन करके रौजा मंडी के एक सब्जी विक्रेता से बात की थी। सर्विलांस पर इसकी ट्रेसिंग होते ही पुलिस ने सब्जी विक्रेता को उठा लिया और प्रताप व कौशल तक पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध 307, 326, 366, 34, 368 व 120 बी के तहत कार्रवाई की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper