Breaking : पुलिस ने यहां पर खत्‍म कराया किसानों का धरना, हिरासत में लिए गए इतने किसान

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर गुरुवार को दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में आ गई। Police ने किसानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में गुरुवार को पुलिस ने बुराड़ी स्थित निरंकारी ग्राउंड भी खाली करवा लिया।

पुलिस

पिछले करीब दो माह से यहां कुछ किसान धरने पर बैठे थे। आंदोलन के शुरुआती दिनों में पुलिस के कहने पर ही ये किसान सड़कों को छोड़कर यहां आए थे। पुलिस के आदेश के बाद किसान यहां से सिंघु बॉर्डर शिफ्ट हो गए। Police ने 26 जनवरी को हिंसा करने के शक में यहां से करीब 15 किसानों को हिरासत में लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

किसानों के साथ खड़े हुए अन्‍ना हजारे, इस दिन से शुरू करेंगे आंदोलन, लोगों से की ये अपील

दिल्ली Police के ‌एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस के आग्रह के बाद पहले कुछ किसान यहां आ गए थे लेकिन बाद में ज्यादातर किसान सिंघु, टिकरी और गाजीपुर धरना स्थल पर शिफ्ट हो गए थे। इसके बावजूद किसानों की मौजूदगी लगातार बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में बनी हुई थी। 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने किसानों को खिलाफ कार्रवाई का मन बनाया और अपना काम शुरू कर दिया।

इसी कड़ी में बुराड़ी में किसानों को दूसरी जगह जाने के लिए कहा गया था। Police के आदेश के बाद किसान यहां से शिफ्ट हो गए। किसानों का कुछ सामान यहां रह गया है, धीरे-धीरे किसान अपने सामान को भी यहां से दूसरी जगहों पर शिफ्ट कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper