ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने रद्द किया भारत दौरा, गणतंत्र दिवस पर बनने वाले थे चीफ गेस्‍ट

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 26 जनवरी की परेड में मुख्‍य अतिथि होंगे या नहीं, इसको लेकर अब संशय की स्थिति बन गई है। दरअसल उन्‍होंने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया है। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

बोरिस जॉनसन

बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर बोरिस जॉनसन को आमंत्रित किया गया था। प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस महीने की शुरुआत में भारत आने में असमर्थ हैं।

29 जनवरी से शुरू हो सकता है संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश किया जाएगा आम बजट

प्रवक्ता ने बताया कि पीएम जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते लॉकडाउन लगाया गया है ऐसे में उन्हें देश में रहना जरूरी है ताकि चुनौतियों से निपट सकें। बता दें कि नए स्ट्रेन के चलते ब्रिटेन ने सख्त लॉकडाउन लागू है और मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है वह ‘‘बहुत दुखी करने वाला और चिंताजनक’’ है और फिलहाल देश के अस्पतालों पर महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है।

ताजा आंकड़ों के अनुसार, सिर्फ इंग्लैंड में कोविड-19 के मरीजों में पिछले एक सप्ताह में करीब एक तिहाई वृद्धि हुई है और उनकी संख्या करीब 27,000 हो गई है। यह संख्या अप्रैल में महामारी जब चरम पर थी उसके मुकाबले 40 प्रतिशत ज्यादा है। कोरोना के नए स्ट्रेन से भारत में अब तक 38 लोग संक्रमित हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper