यूपी: बसपा ने जिला पंचायत सदस्यों के 21 प्रत्याशियों का किया ऐलान

अम्बेडकरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में बहुजन समाज पार्टी अन्य राजनीतिक दलों से आगे निकल गई है। पार्टी ने जिला पंचायत सदस्यों के 41 वार्डों में से आधे से अधिक अर्थात 21 वार्डों के लिए जिला पंचायत सदस्यों के नाम घोषित कर दिया है।

सोमवार को घोषित की गई सूची में बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा को टाण्डा मध्य द्वितीय से प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा वर्मा को भीटी द्वितीय से प्रत्याशी बनाया गया है।

सूची में सबसे चौकाने वाला नाम नाम फूला देवी वर्मा का रहा। कभी बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेताओं में शुमार रहे पूर्व मंत्री स्व0 राम लखन वर्मा की पत्नी फूला देवी को जलालपुर उत्तरी मध्य से मैदान में लाया गया है। शोभावती व सुधा वर्मा के साथ ही फूला देवी को प्रत्याशी बनाये जाने से बसपा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदारों में जबरदस्त जंग छिड़ सकती है।

मुख्य सर्किल प्रभारी व पूर्व सांसद घनश्याम चन्द्र खरवार एवं जिलाध्यक्ष अरविन्द गौतम द्वारा जारी की गई सूची में भीटी तृतीय से श्रीमती सीता, भीटी चतुर्थ से रवीन्द्र निषाद, अकबरपुर द्वितीय से रामलौट राजभर, अकबरपुर तृतीय से विकास वर्मा, अकबरपुर षष्टम से रवीन्द्र नाथ उपाध्याय, जलालपुर पश्चिमी से रतिकला,जलालपुर उत्तरी से नीलम वर्मा, जलालपुर पूर्वी से उर्मिला, भियांव उत्तरी से माखनलाल निषाद, जहांगीर पूर्वी से हरिश्चन्द्र गौतम, रामनगर मध्य से अजय तिवारी, रामनगर पश्चिमी से बाबू लाल यादव,बसखारी उत्तरी से मो0 मक्की, बसखारी पश्चिमी से जय प्रकाश वर्मा, टाण्डा मध्य प्रथम से श्रीमती गीता, कटेहरी प्रथम से दीपलता, कटेहरी चतुर्थ से रूबीना बानो व भीटी प्रथम से उर्मिला देवी को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper