29 जनवरी से शुरू हो सकता है संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश किया जाएगा आम बजट

नई दिल्‍ली। नए साल के पहले महीने में ही संसद का बजट सत्र शुरू हो सकता है। एक निजी समाचार चैनल ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू हो सकता है।

संसद का बजट सत्र

समाचार चैनल ने अपने सूत्रों से बताया कि संसदीय मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीपीए) ने बजट सत्र का पहला हिस्सा 29 जनवरी से 15 फरवरी तक, दूसरा हिस्सा आठ मार्च से आठ अप्रैल तक आयोजित करने की सिफारिश की है।

देश के कई राज्यों में फैला बर्ड फ्लू, केरल में राजकीय आपदा घोषित, अलर्ट जारी

चैनल के सूत्रों ने सीसीपीए की सिफारिशों का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 29 जनवरी को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे, एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश होगा।

पीएम ने कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइप लाइन का किया उद्घाटन, बताए इसके फायदे

बजट सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से केंद्र सरकार ने इस साल संसद का शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं किया था। सरकार के इस फैसले पर विपक्ष ने सवाल भी उठाए थे।

मोदी सरकार के संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखकर बताया था कि सभी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद आम राय बनी थी कि कोविड-19 महामारी के चलते सत्र नहीं बुलाया जाना चाहिए। उन्होंने खत में लिखा था कि बजट सत्र जनवरी 2021 में आहूत किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper