ममता बनर्जी को एक बार फिर लगा बड़ा झटका, TMC के 5 कद्दावर नेता बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बीजेपी ने टीएमसी को बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल टीएमसी के पांच कद्दावर नेता शनिवार को अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी में शामिल हो गए। इसमें पश्चिम बंगाल के वन मंत्री रहे राजीव बनर्जी भी शमिल हैं।

ममता बनर्जी

बता दें कि पश्चिम बंगाल के वन मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके राजीव बनर्जी और उनके साथ तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने शनिवार को दिल्‍ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, और इसके बाद बीजेपी में शामिल हो गए।

किसान आंदोलन : दिल्ली हिंसा के बाद 100 से अधिक किसान लापता, परिजन परेशान

राजीव बनर्जी के साथ वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रतिन चक्रवर्ती भी मौजूद रहे। बनर्जी ने ममता मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के साथ ही विधानसभा व तृणमूल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वैशाली को हाल ही में ममता बनर्जी ने कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निकाल दिया था। वह पूर्व बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया की बेटी हैं। वैशाली पश्चिम बंगाल की बाली विधानसभा सीट से विधायक हैं।

वहीं, प्रबीर घोषाल राज्य की उत्तरपाड़ा विधान सभा सीट से तृणमूल के विधायक हैं। गत शुक्रवार को वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलायी गयी बैठक से दूर रहे। उसके बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं थीं। बनर्जी के साथ शाह से मिलने पहुंचे रतिन चक्रवर्ती हाबड़ा के पूर्व मेयर हैं। पांचों नेता भाजपा महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय व वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय के साथ विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper